बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन करने बाद समाजवादी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि लोकसभा में बीजेपी ने हमें 7 पर लाकर खड़ा किया है, हम भी 2019 में उसे 7 पर लाकर ही मानेंगे। इसी क्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पदाधिकारियों संग बैठक कर संगठन को मजबूत करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में कुछ बड़े नेताओं को अब लोकसभा चुनाव में जिम्मेदारी सौंपना शुरू हो चुका है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के लिए आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

सपा ने बांटी जिम्मेदारी :

2019 के लिए अभी समय है लेकिन राजनैतिक पार्टियों ने इस मुद्दे पर मंथन शुरू कर दिया है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने यूपी के औरेया जिले में एक बैठक की जिसमें जिले की कई विधानसभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे और लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर व्यापक चर्चा हुई। औरैया के ककोर स्थित जिला पार्टी कार्यालय पर आयोजित बैठक में जिले से 3 विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। बैठक में बूथ व सेक्टर स्तर के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को दायित्व सौंपे गए। उन्हें कहा गया कि अभी से ही 2019 के चुनाव की तैयारी शुरू कर दें।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें