समाजवादी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन कर लिया है। एक समय कट्टर विरोधी रहे समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच कभी गठबंधन होगा, ये किसी ने नहीं सोचा होगा। ये देश में भाजपा की बढ़ते कदम भी हो सकते हैं कि यूपी में विपक्ष की 2 बड़ी पार्टियों को गठबंधन करने की जरूरत पड़ गयी। अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद खुलासा किया है कि उन्होंने किसके कहने पर बहुजन समाज पार्टी के साथ लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन किया।

भाजपा पर बरसे अखिलेश :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवार पर बात करने के साथ ही बीजेपी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह विपक्षी दलों की तुलना कुत्ता, बिल्ली, सांप और नेवले से करते हैं। अखिलेश ने कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी में शिष्टाचार एकदम शून्य हो चुका है। ये हमारे गठबंधन का डर ही है कि उन्हें विपक्षी दलों के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा हमें 7 पर लाई, हम उन्हें 7 पर लाकर छोड़ेंगे।

मैंने की समर्थन की पहल :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने माना कि उपचुनाव में बसपा से सहयोग की पहल उन्होंने की थी। अब वह गठबंधन करने के लिए तैयार हैं। बसपा के साथ लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला दोहराते हुए अखिलेश ने भाजपा से सबक लेने की बात कही। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के विपक्षी दलों की तुलना कुत्ता- बिल्ली और सांप- नेवले से करने पर भी भाजपा को जवाब दिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें