भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को लखनऊ में ‘यूपी मंथन’ कर रहे हैं। अमित शाह के आगमन की सूचना मिलते ही भाजपा सरकार के मंत्रियों की नींद उड़ गई और वह भाजपा कार्यालय की परिक्रमा करते नजर आ रहे थे। कई दिनों से योगी मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा है। इसमें कुछ के कद बढ़ने और कुछ के घटने की भी चर्चा है। शाह के दौरे को देखते हुए मंत्रियों की धुकधुकी और बढ़ गई है। आज भाजपा के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन करेंगे। अमित शाह के एक दिवसीय दौरे पर लोकसभा चुनाव के पहले यूपी के कील-कांटे दूर कर दलितों की सुरक्षा, अपने ही सांसदों के सवाल, गठबंधन सहयोगी के तीखे तेवर और विधायक पर रेप व मर्डर के आरोप के बीच नेताओं से चर्चा कर आगे की भूमिका बनाएंगे।

अमित शाह की बैठक में प्रदेश संगठन के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग सत्रों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डेप्युटी सीएम सहित दूसरे सहयोगी भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में संगठन और सरकार के बीच समन्वय समेत तमाम मुद्दों पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा प्रदेश में वर्तमान में उपजे तमाम घटनाक्रम के विषय में भी अलग-अलग स्तर पर बातचीत कर स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा अलग-अलग जिलों से दूसरे सांसदों और विधायकों की नाराजगी की भी खबरें आती रहती हैं। शाह इस नाराजगी की काट तलाशने पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे। वहीं गठबंधन सहयोगी ओम प्रकाश राजभर के बागी तेवर फिर जारी है। इस दिशा में भी शाह अपने स्थानीय क्षत्रपों के साथ मंथन करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को लखनऊ में विरोधियों की ताकत और अपनी कमजोरी की थाह लेंगे। साथ ही इनसे निपटने का रास्ता तलाशकर पार्टी के सामने यूपी में खड़ी चुनौतियों से पार पाने का फॉर्मूला तलाशेंगे, ताकि लोकसभा चुनाव के रूप में आने वाली बड़ी परीक्षा में भाजपा इस बार भी अच्छे नंबरों से पास हो जाए। विधान परिषद की 13 सीटों में 11 पर भाजपा के भाग्यशाली उम्मीदवारों के चुनाव पर मनन-मंथन होना है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर, पार्टी के विधायकों और अपना दल के विधायकों की नाराजगी दूर करने का काम भी उनके एजेंडे में रहेगा। संगठन के स्तर पर हुई बैठकों में चुनावी तैयारियों, संगठनात्मक ढांचे की दुरुस्ती, दलित मुद्दे पर चुनौतियों से निपटने की रणनीति और डैमेज कंट्रोल के उपायों का खाका भी खींचा गया। इसे शाह के सामने रखा जाएगा।

 

ये भी पढ़ें- 80 दिन पहले से रेप पीड़िता का चाचा सोशल मीडिया पर मांग रहा था मदद

ये भी पढ़ें- छेड़छाड़ की शिकायत पर छात्रा से बोला दरोगा- सुलह करो या घर छोड़ दो

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप केस: भाजपा विधायक का भाई अतुल सिंह गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- #उन्नावगैंगरेप: सीएम के निर्देश के बाद 6 पुलिसकर्मी निलंबित

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने अपने चहेते विधायक को बचाने के लिए नहीं होने दी कार्रवाई

ये भी पढ़ें- गोसाईगंज में सेवानिवृत्त फौजी की पीट-पीटकर हत्या

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें-  सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई: युवक को पार्टी कार्यालय के पास बुरी तरह पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें