2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है। इस गठबंधन के सामने आने के बाद से भाजपा में कोहराम मच गया है। भाजपा नेता बसपा सुप्रीमों को बार-बार गेस्ट हाउस कांड की याद दिला रहे हैं। इसके अलावा वे कह रहे हैं कि दोनों पार्टियों को अपने गठबंधन का मुख्य नेता चुनना चाहिए। अक्सर देखा गया है कि चुनाव में गठबंधन तो हो जाता है मगर अंत में गठबंधन के नेता के नाम पर आकर पेंच फंस जाता है। अब सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने इस गठबंधन के नेता के नाम का खुलासा कर दिया है।

अखिलेश की तारीफ में बोले शिवपाल :

सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव यूपी के मैनपुरी के नखतपुर गांव पहुंचे हुए थे। यहाँ पर उन्होंने खुलकर मीडिया में अखिलेश का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी हमेशा नेताजी के दिखाए रास्ते पर चलते हैं। शिवपाल ने कहा कि अखिलेश वही काम कर रहे और 2019 में उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। गठबंधन पर कहा कि हम लोग चाहेंगे, भाजपा को हटाने के लिए सब दल के लोग इकटठे हों और इकटठे होकर के भाजपा को हटा दें। कांग्रेस से गठबंधन को लेकर कहा कि इस पर राष्ट्रीय नेतृत्व फैसला लेगा। पारिवारिक कलह के लेकर कहा कि हमने किसी से झगड़ा नहीं माना। नेता जी प्रोफेसर रामगोपाल अखिलेश सबका आदेश हमेशा माना, आज भी मान रहे।

 

ये भी पढ़ें: राज्यपाल को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे सीएम और डिप्टी सीएम

 

सर्वसम्मिति से होगा नेता का फैसला :

शिवपाल ने कहा कि भाजपा ने कहा कि 100 दिन में भ्रष्टाचार खत्म करके 15 लाख सभी को देंगे, क्या अभी तक ऐसा किया गया। शिवपाल ने मीडिया के गठबंधन की सरकार में प्रधानमंत्री के सवाल पर अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद सभी दलों के नेता एकसाथ बैठेंगे और सर्वसम्मिति से जो फैसला लिया जाएगा, उसे मानेंगे।

 

ये भी पढ़ें: पूर्व मंत्री डा. वकार अहमद शाह का लखनऊ में निधन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें