फर्रुखाबाद जिले में एक दबंग प्रधान की दबंगई सामने आई है, जिसमें जमीन की पैमाइश के लिए आए तहसीलदार और काननूगो सहित लेखपाल को बंधक बना लिया। आरोप है कि प्रधान जमीन की गलत पैमाइश करने को लेकर तहसीलदार व अन्य के साथ अभद्रता करने लगे साथ ही गाली गलौज करने लगे। जिसके बाद प्रधान सहित अन्य लोगों ने राजस्व विभाग के सभी कर्मचारियों को बंधक बना लिया। लेखपाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रधान सहित आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

जमीन की पैमाइश के लिए पहुंचे थे राजस्व विभाग के कर्मचारी

जानकारी के मुताबिक फर्रुखाबाद जिले के थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के तिकुरियन नगला गांव में चकरोड निकालने के लिए ग्राम प्रधान मीना राजपूत के पति अनिल राजपूत ने सुदेश के घर बीच दीवार मजदूरों द्वारा तुड़वा दी थी। जिसकी शिकायत तहसील दिवस में मकान मालिक द्वारा की गई थी, जिसकी पैमाइस तहसीलदार अपने कानूनगो व लेखपालों के साथ गांव में पहुंचे। दोनों पक्षों की जमीन की नाप जोख की जाने लगी, जिसमें नन्दराम के खेत मे काफी जमीन ग्राम पंचायत की होने की वजह से गली उनके खेत मे नापी जाने लगी। नन्दराम ने इसका विरोध किया तो तहसीलदार ने कहा कि मार्ग बनाने के लिए आप की जमीन नहीं ली जा रही है। जो ग्राम पंचायत की जमीन है उसी से रास्ता निकाला जायेगा, लेकिन प्रधान पति नहीं मानें। उन्होंने कहा कि रास्ता तो इसी के मकान से ही निकलेगा जिसको लेकर तहसीलदार ने प्रधान पति को हड़काया उसके बाद गांव वालों के साथ गाली गलौज होने लगा।

कई थानों की पहुंची फोर्स

फिर क्या था प्रधान पति की माँ ने तहसीलदार का मोबाइल छीन का उनके साथ अभद्रता शुरू कर दी तो अन्य गांव की महिलाएं भी दौड़ पड़ी। चारो तरफ से जब गांव वालों ने पूरी राजस्व टीम को बंधक बना लिया तो लेखपाल ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना के बाद मौके पर यूपी 100 से लेकर कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचकर तहसीलदार व उनके अन्य कर्मचारियों को बचाया। फिर बवाल कर रहे प्रधान पति सहित लगभग आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। महिला थानाध्यक्ष ने प्रधान के घर पर दबिश दी, लेकिन हाथ चलाने वाली महिला अपने घर से फरार हो गई। गांव का माहौल देखते हुए गांव में फोर्स तैनात कर दिया गया है। जिस मकान से गली निकालने को लेकर इतना बड़ा बबाल हुआ। घटना स्थल पर मौजूद अनिता पत्नी दिनेश ने बताया कि घर के अंदर से कौन गली निकालने देगा घर के अंदर महिलाए रहती है गली से लोग शराब पीकर गाली देते हुए निकलते है। प्रधान पति तो गुंडई करते है।

फर्जी पैमाइश चाहते थे कराना

जब घटना को लेकर तहसीलदार सदर भूपेंद्र सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे साथ साथ हल्का लेखपाल प्रवेश तोमर, नरेंद्र सिंह, प्रमोद कुमार के साथ जमीन की पैमाइश करने गांव में गए हुए थे। लेकिन प्रधान पति अनिल राजपूत फर्जी पैमाइश कराना चाहते थे। जिसको लेकर हमने मना कर दिया, जिसके बाद विवाद बढ़ गया। लगभग 20 से 22 लोगों ने चारों तरफ से घेराबंदी करके अभद्रता करने लगे है। जिसमें इन गांव वालों ने सरकारी अभिलेख भी फाड़ दिए है। हमारी तरफ से थाने में आठ लोगो के नाम व 10 से 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ेंः रिश्ते को कलंकित करते हुए पिता ने किया बेटी से बलात्कार

ये भी पढ़ेंः BJP जिलाध्यक्ष की सुपारी, पुलिस को दी धमकी कहा- ‘मैं कह कर मारता हूॅं’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें