समाजवादी पार्टी के खासम ख़ास मंत्री गायत्री प्रजापति पर चल रहे रेप केस में आज अदालत ने सुनवाई के दौरान उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा कर 27 अप्रैल तक कर दी है. चित्रकूट की महिला से गैंगरेप व नाबालिग के साथ दुराचार का प्रयास मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति समेत सात आरोपियों को आज जेल से लाकर कोर्ट में पेश किया गया।

27 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत:

चित्रकूट की एक महिला के रेप आरोप को लेकर पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर केस दर्ज है. इसी केस की सुनवाई के दौरान आज प्रजापति सहित अन्य सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गयी है. पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश विकास नागर ने सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत 27 अप्रैल तक बढ़ाते हुए जेल भेज दिया। गैंग रेप को अंजाम देने वालो में प्रजापति के अलावा आशीष शुक्ला, अमरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू, रूपेश्वर उर्फ रूपेश, चंद्र पाल, विकास वर्मा और अशोक तिवारी शामिल है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में किसी भी कार्रवाई पर रोक लगा रखी है।

बता दें कि चित्रकूट की महिला ने 26 अक्टूबर 2016 को कथित तौर पर गोमतीनगर थाने में गैंग रेप होने की बात करते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जांच के दौरान पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति का नाम भी प्रकाश में आया। प्रजापति को 29 अप्रैल 2017 को न्यायिक हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने मामले में 27 जुलाई 2017 को आरोप पत्र दाखिल किया था।

उन्नाव की घटना पर पॉलिटिक्स ना करें : मुख्तार अब्बास नकवी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें