जम्मू के कठुआ के गांव रसाना में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में विशाल जंगोत्रा आरोपित है। विशाल आकांक्षा कालेज मंदिर मार्ग मीरापुर से बीएससी एजी फ‌र्स्ट सेमेस्टर का छात्र है। विशाल ने जनवरी में केके जैन कालेज खतौली मुजफ्फनगर में परीक्षा दी थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस का आरोप है विशाल ने फर्जी तरीके से एडमिट कार्ड पर फोटो बदलकर दूसरे से परीक्षा दिलवाई।  इस मामले में चौधरी चरण सिंह विश्व विद्यालय जाँच करेगी।

सीसीएसयू जांच कमेटी की गठित

चौधरी चरण सिंह विश्व विद्यालय ने इस मामले में बुधवार को एक जांच कमेटी गठित कर दी है। जो विशाल के प्रवेश प्रक्रिया से लेकर परीक्षा तक के मामले की जांच करेगी। जांच कमेटी आकांक्षा कालेज की संबद्धता की भी जांच करेगी। जांच कमेटी में प्रतिकुलपति, रजिस्ट्रार और एक अन्य कालेज के प्राचार्य को शामिल किया गया है। बता दें कि आकांक्षा कालेज मंदिर मार्ग मीरपुर मुजफ्फरनगर से बीएससी एजी फ‌र्स्ट सेमेस्टर में कुल 125 छात्र-छात्राओं ने केके जैन कालेज में परीक्षा दी थी। ज्यादातर अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर कलर फोटो लगा है, जबकि विशाल के एडमिट कार्ड पर ब्लैक एंड व्हाइट फोटो है।

फर्जीवाड़े की आशंका

विवि की परीक्षा में अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड कंप्यूटर से डाउनलोड होते हैं। फार्म में ज्यादातर अभ्यर्थियों के कलर फोटो हैं। हालांकि विशाल के फार्म पर ब्लैक एंड व्हाइट फोटो लगी है। ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में फर्जीवाड़े की आशंका अधिक रहती है। विवि इस घटना के बाद आने वाले समय में एडमिट कार्ड का प्रिंट भी कलर कर सकता है, ताकि एडमिट कार्ड से किसी भी तरह से गड़बड़ी न हो।

ये भी पढ़ेंः रिश्ता हुआ कलंकित, चाचा ने नाबालिग भतीजी से किया रेप

ये भी पढ़ेंः मर्डर केस की इकलौती गवाह ने मांगी सुरक्षा, नहीं मिलने देता SSP का PRO

ये भी पढ़ेंः ग्राम स्वराज अभियान के तहत ग्राम पंचायत तक लेकर जाएंगे सरकार की योजनाएं

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें