सीबीआई जज बीएच लोया की मौत की जांच से जुड़ा फैसला गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया. जिसमें एससी ने एसआईटी की जांच वाली याचिका को ख़ारिज कर दिया था. इस फैसले के विरोध में आज को संसद भवन में कांग्रेस समेत विपक्षी दल सीजेआई के खिलाफ बैठक करेंगे.

सभी विपक्षी दल होंगे शामिल:

संसद भवन में आज विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के कमरे में कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दल बैठक करेंगे. जिसमें माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सीबीआई जज बीएच लोया की मौत की जांच से चर्चा की जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक विपक्षी दलों की इस बैठक में चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया दीपक मिश्रा के महाभियोग प्रस्ताव पर चर्चा होने की भी संभावना है. इससे पहले भी संसद में महाभियोग प्रस्ताव पर चर्चा ज़ोरों पर थी.

सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका:

सीबीआई जज लोया की मौत के मामले में स्वतंत्र जांच की जाए या नहीं, इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अपना फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी की जांच वाली मांग की याचिका को ठुकरा दिया है. कोर्ट ने कहा है कि एसआईटी जांच की मांग वाली याचिका में कोई दम नहीं है. कोर्ट ने इस याचिका में कोई तर्क नहीं पाया. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए एम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड की बेंच का फैसला सुनाया था. कोर्ट को तय करना था कि जज लोया की मौत की जांच SIT से कराई जाए या नहीं.

आपको बता दें राज्यसभा में आज विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के कमरे में सर्वदलीय बैठक 11 बजे तक होगी. जिसमें जज लोया की मौत की जाँच की याचिका, ख़ारिज होने के बाद के हालातों पर विपक्ष द्वारा चर्चा की जाएगी. इसके साथ हि साथ CJI  दीपक मिश्र के खिलाफ महाभियोग के प्रस्ताव पर भी चर्चा हो सकती है.

गुजरात दंगा: नरोदा पाटिया नरसंहार मामलें में HC आज सुना सकता है फैसला

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें