लखनऊ के मोहान रोड स्थित डॉ. शकुंतला मिश्रा पुनर्वास विवि के गर्ल्स हास्टल में एक छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। वहीं इस मामले में विवि प्रशासन किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इंकार कर दिया। वहीं छात्रों ने आरोप लगाया कि विवि परिसर में छात्रों के लिए एक एंबुलेंस तक नहीं है जिसको लेकर कैंपस में छात्रों ने विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बता दें कि इसी प्रदर्शन के दौरान एक छात्रा अचानक बेहोश हो गई। वहां मौजूद छात्र एम्बुलेंस से छात्रा को हॉस्पिटल ले गए। फिलहाल छात्रा के फांसी लगाने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है घटना के कारणों के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है।

प्रोफेसर ने जानकारी देने से किया इंकार

जानकारी के मुताबिक वृहस्पतिवार की शाम लखनऊ के मोहान रोड स्थित डॉ. शकुंतला मिश्रा पुनर्वास विवि की एक छात्रा ने गर्ल्स हास्टल में फांसी के फंदे से झूलकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। जब इस बात की जानकारी उसके अन्य साथियों को हुई तो उनके हाथ पांव फूल गए। छात्रों ने देखा कि छात्रा फांसी के फंदे से झूली हुई है। वहीं इस मामले में जब विवि के प्रोफेसर जानकारी लेनी चाही तो किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इन्कार कर दिया।

मामला संदिग्ध

मृतक छात्रा के साथियों का मानना है कि छात्रा के फांसी पर झूल जाने का मामला संदिग्ध नजर आता है। मामला संदिग्ध होने के कारण ही प्रोफेसर किसी भी प्रकार की जानकारी देने से बच रहे हैं। हास्टल में छात्रा के कमरे में साथ रहने वाली लड़की से भी विवि प्रशासन नहीं मिलने दे रहा है। जिसके कारण छात्रों मे भारी आक्रोश व्याप्त है।

विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

विवि प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर छात्र विवि परिसर में इक्टठा होकर विवि प्रषासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान छात्र इक्कठा होकर कर हंगामा रहे। वहीं विश्विद्यालय के वीसी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। छात्रों ने बताया कि छात्रा को हॉस्पिटल ले जाने के लिए विश्विद्यालय ने मदद नहीं की।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव रेप केस: विधायक कुलदीप सिंह की ‘Y’ श्रेणी सुरक्षा ली गयी वापस

ये भी पढ़ेंः कोतवाल की दबंगई: वाहन चेकिंग के नाम पर की दिव्यांग महिलाओं से अभद्रता

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें