देश में लगातार रेप से जुड़ी घटनाएं हो रही हैं. किसी भी उम्र की महिला यहां सुरक्षित नहीं. 4 माह की बच्ची के साथ ऐसा होना- हमारी मानसिकता, परवरिश और पारिवारिक माहौल पर बड़े सवाल उठाता है. पहले कठुआ, उन्नाव और अब इंदौर से ऐसी ख़बरों का आना दुखद है.

सीसीटीवी फुटेज में हुई आरोपी की पहचान:

मध्य प्रदेश के इंदौर में एमजी रोड इलाके में एक बच्ची की बॉडी दुकान के बेसमेंट मे पायी गयी. पुलिस कर्मियोंके मुताबिक बच्ची के शरीर पर खून के निशान भी पाए गए.  बताया जा रहा है कि उस 4  माह की बच्ची के साथ दुष्कर्म करके उसकी हत्या कर दी गयी. आरोपी को ढूँढने के लिए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली और जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में आरोपी की पहचान कर ली गयी है. सूत्रों की मानें तो आरोपी बच्ची का अंकल है.

बच्ची की मां की हुई थी आरोपी से लड़ाई:

बच्ची के माता पिता सड़क किनारे गुब्बारे बेचकर किसी तरह अपनी रोजी रोटी चलाते है. वह सड़क किनारे ही अपनी बच्ची के साथ सो रहे थे,जहाँ से बच्ची गायब हुई.  पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची के माता पिता से बातचीत के दौरान पता चला कि बच्ची की मां का आरोपी से कोई विवाद और झगडा हुआ था. लेकिन उन लोगों किसी पर भी शक जाहिर नहीं किया. एसआईटी की जांच के मुताबिक इस विवाद के कारण ही उस युवक ने बच्ची के साथ रेप करके उसकी निर्मम हत्या कर दी.

आरोपी की हुई पहचान:

इंदौर में 4 माह की बच्ची के साथ दुष्कर्म और फिर हत्या करने वाले आरोपी युवक की पहचान  कर ली गयी है. युवक का नाम सुनील बताया जा रहा है. जिसकी उम्र 21 वर्ष है. सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि वह युवक सड़क किनारे अपने मां बाप के साथ सो रही बच्ची को गोद में उठा कर ले जाता है. डीआईजी एचसी मिश्रा ने बताया कि बच्ची का शव कॉमर्शियल बिल्डिंग के बेसमेंट से बरामद किया गया है, आरोपी ने बच्ची का अपहरण किया था.

छात्रों ने किया कैंडल मार्च:

इंदौर के राजबाड़ा इलाके में 4 माह की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के बाद पूरा शहर गुस्से की आग मे जल रहा है. शहर के 50 से ज्यादा युवा छात्रों ने सड़क पर कैंडल मार्च निकाला. छात्रों ने महिला सुरक्षा से जुड़े सवाल उठाये और नंगे पैर ये कैंडल मार्च किया. आरोपी के लिए लोगों ने फांसी की सजा की मांग करी. वहीँ युवाओ ने कहा की अगर अपराधी को फांसी नहीं दे सकते तो नपुंशक ही कर दें. दूसरी ओर कांग्रेस, सीएम शिवराज चौहान का पुतला दहन करके अपना विरोध प्रदर्शन करेगी.

सीएम शिवराज चौहान ने दुःख जताया:

चार माह की बच्ची के साथ हुए इस दर्दनाक हादसे मे मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज चौहान ने ट्वीट कर कहा, “इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझोर दिया है। इतनी छोटी बच्ची के साथ ऐसा घिनौना कृत्य। समाज को अपने अंदर झांकने की जरूरत है। प्रशासन ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सजा मिले।”

आरोपी ने माना अपना गुनाह:

इंदौर के रेप एंड मर्डर केस मे कई पहलु खुल कर सामने आये हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक युवक बच्ची का अंकल है. जिसका बच्ची की मां से झगडा हो गया था. बताया जा रहा है कि आरोपी की पत्नी उसे छोड़कर चली गयी थी इसलिए बच्ची की मां समझौता करा रही थी. जहां उन दोनों का झगडा हो गया. युवक ने बच्ची को उसके मां-बाप के पास से अगवाह किया और पुलिस चौकी से मात्र 200 कदम की दूरी पर एक काम्प्लेक्स के बेसमेंट मे बलात्कार कर ऊंचाई से पटक कर उसकी हत्या कर दी.

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपी युवक की पहचान की और उसे गिरफ्तार किया. लेकिन पूरे मामले में पुलिस का रवैया ढीला ही रहा और इस घटना के 8 घंटे बाद  रिपोर्ट दर्ज़ करी. सूचना यह भी मिली है कि पुलिस के बड़े अधिकारियों को इस मामले की सूचना भी नहीं दी गयी थी.

 

सूरत रेप केस: बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें