जहाँ एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ग्राम स्वराज अभियान मना रही है, वहीं दूसरी ओर सरकार के मंत्री किसानों से मिलने में भी आनाकानी कर रहे है. दूर दूर के गाँवों से अपनी समस्या लेकर पहुंचे किसानों को केन्द्रीय मंत्री से मिलना तो दूर उस परिसर में भी प्रवेश से रोका जा रहा है, जहाँ मंत्री आने वाले हैं.

साध्वी निरंजना ज्योति चित्रकूट में: 

चित्रकूट में आज केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजना ज्योति एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुँच रही है. साध्वी निरंजना चित्रकूट के मंदाकिनी पैलेस में आयोजित फ़ूड प्रोसेसिंग सेमीनार में मुख्य अतिथि के दौर पर शिरकत करने वाली हैं. इसके लिए तैयारियां भी जोरो-शोरो से चल रही हैं. केंद्रीय मंत्री के सूबे में आने की खबर मिलने के बाद जिले के गाँवों के किसानों में उत्सुकता पैदा हो गयी.

दूर दूर से किसान साध्वी निरंजना से मिलने पहुंचे. किसान अपनी और अपनी क्षेत्र की समस्याओं से केंद्रीय मंत्री को अवगत करवाना चाहते है. पर अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे किसानों को अंदर तक नही घुसने दिया गया. दूर दूर से सुबह से आये इन किसानों की विनती को अनसुना करते हुए उन्हें गेट से ही वापस लौटा दिया गया.

इस तरह अपने साथ होता बर्ताव देख किसानों में नाराजगी नजर आई. किसान अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए मंत्री से मिलने के इक्छुक थे. पर साध्वी से मिलने को लेकर इस तरह की पाबंदी से हताश होकर उन्हें वहां से वापस लौटना पड़ा.

परिसर में प्रवेश करने को लेकर किसानों की काफी बहस भी हुई. पर उसके बाद भी उन्हें प्रवेश नही मिला. निराश किसान ने बताया कि, ये सरकार किसानों की हितैषी नही है.’

यूपी में 26 एडीशनल एसपी के तबादले, सूची देखें

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें