प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या आज अमेठी पहुंचे. अमेठी में डिप्टी सीएम ने करोड़ो की परियोजनाओं का शिलान्यास राहुल गाँधी पर भी निशाना साधा. गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा कि मंत्री स्मृति इरानी भी अमेठी में 2 दिवसीय दौरे पर थी. 

क्या राहुल 15 मिनिट भाषण दे सकते है: केशव प्रसाद मौर्य

डीप्टी सीएम केसव प्रसाद मौर्य ने अमेठी के 118 करोड़ की लागत से 31 परियोजनाओं का शिल्यान्यास किया। इस दौरान डिप्टी सीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा, राहुल गांधी का स्वागत सकते है, ठीक है लेकिन 2019 में कमल खिलाना है।डीप्टी सीएम ने सुकमा में शहीद सैनिक अनिल मौर्य को श्रद्धांजलि भी दी।

इसी के साथ डिप्टी सीएम ने बताया कि उनकी सरकार अमेठी बाई पास का काम शुरू करने जा रही है. और उससे सम्बन्धित पत्र लेकर वो आये हैं.

डिप्टी सीएम ने कहा, “हम विकास करने के लिये आये है। केवल वादे नही करते है।’

उन्होंने लोगों से उनका समर्थन करने की अपील करते हुए कहा, ” जो दूरी हमारे बीच 2014 में रह गई है उसे 2019 में पूरा कर दीजिएगा।”

प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन कि बात करते हुए कहा, “अब अमीर आदमी के घर शौचालय नही बल्कि गरीब के घर भी शौचालय है, यह मेरी सरकार ने कर दिखाया.”

गठबंधन को बताया विपक्ष का डर:

सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा, “15 साल से सपा और बसपा के शासन काल के काफी अधिकारी है जो काम नही कर रहे.”

बताया की सरकार का एक साल पूरा हो गया है, अगर अब भी वे न सुधरे तो उन पर कार्यवाही होना तय हैं.” उन्होंने बताया की भ्रष्टाचार को बख्शा नही जायेंगा.

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, की अगर कोई अधिकारी ईमानदार है, और कोई उसे डराने की कोशिश करे, उसको आंख दिखाए. तो उनकी सारकार यह भी नहीं होने देगी.

विपक्षी दलों के गठबंधन पर बात करते हुए मौर्य ने बताया, “2019 का चुनाव का समय जैसे जैसे नजदीक आ रहा वैसे सारे विरोधी एक हो रहे है.” उन्होंने कहा कि विपक्षियों को डर है, इसी लिए विपक्षी गठबंधन कर रहे है.

पीएम मोदी पर बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने पांच सालों में जिस तरीके से इतना काम किया है, दोबारा सत्ता में आने के बाद और कितना काम कर सकते है. इस बात का भी विपक्षियों को डर है.

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उपमुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से अपने संबोधन में पूछा, “राहुल गांधी कहते है कि मोदी जी 15 मिनिट उनको सुन नही सकते, क्या वे 15 मिनिट तक भाषण दे सकते है.?

गौरतलब है कि उपमुख्यमंत्री ने अपने इस सवाल से पिछले दिनों राहुल गाँधी के पीएम मोदी को लेकर किये गये बयान पर प्रतिकिया दी. राहुल गांधी ने कहा था, कि 15 मिनट संसद में बोलने दे, तो पीएम मेरे सामने बोल नहीं पायेंगे.

 

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें