2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर संगठन को मजबूती देना शुरू कर दिया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर आक्रामक रहने वाले कद्दावर नेता शिवपाल यादव भी इन दिनों नर्म दिखाई दे रहे हैं। इस बीच मुलायम सिंह यादव के गढ़ में हुए एक चुनाव में कुछ ऐसा नतीजा आया है जिससे 2019 की पूरी तस्वीर साफ हो गयी है।

सहकारी फेडरेशन चुनाव में जीती भाजपा :

आजमगढ़ में हुए जिला सहकारी फेडरेशन के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष चंद्रेश्वर राय निर्विरोध चेयरमैन के पद पर निर्वाचित हुए हैं। मौके पर उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास जिला सहकारी फेडरेशन को और बेहतर कार्य करने के लिए सक्षम बनाना होगा। हम इस बात की पूरी कोशिश करेंगे कि जिला सहकारी फेडरेशन अपने उद्देश्यों को पूरा करने में सफल हो। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम प्रकाश राय को बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व और क्षेत्रीय महामंत्री एवं चुनाव प्रभारी विनोद राय की कुशल रणनीति से सफलता हासिल हुई है। जिला अध्यक्ष प्रेम प्रकाश राय ने कहा कि सफलता से कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा।

12 लोग चुने गए डायरेक्टर :

भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री विनोद राय ने कहा कि चुनाव में आये नतीजे जनता के विकास को लेकर हमारी प्रतिबद्धता और निष्ठा का परिणाम है। भाजपा के जिला महामंत्री ब्रजेश यादव को जिला सहकारी फेडरेशन संघ का डायरेक्टर नामित किए जाने पर सभी ने ख़ुशी व्यक्त की। जनपद में 12 लोगों को डायरेक्टर चुना गया है। जिला महामंत्री को बधाई देने वालों में जिला प्रभारी हौसला प्रसाद सिंह, अखिलेश मिश्र गुड्डू, रामपाल सिंह, रवि शंकर तिवारी, महेश्वरीकांत पांडे, विनोद उपाध्याय, बृजेश यादव, वरुण राय, निखिल राय, कमलेश मिश्र, मोनू अजीत यादव, डॉक्टर श्याम नारायण सिंह, हरिओम आदि मौजूद रहे। आम तौर पर इन चुनावों में सपा नेता शिवपाल यादव जिम्मेदारी संभालते आये हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें