2019 मे होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी समाजवादी पार्टी ने शुरू कर दी है। सपा ने अपने दावेदारो के आये आवेदनो में मजबूत प्रत्याशियो को सूचीबद्ध करना शुरू कर दिया है। सपा और बसपा गठबंधन होने के बाद दोनों ही पार्टियाँ मजबूत प्रत्याशी की तलाश कर रही है जिसपर दाँव लगाकर सफलता की ज्यादा से ज्यादा संभावनाएं हो सके। इस बीच एक बड़े चेहरे का नाम आंवला से लोकसभा प्रत्याशी के रूप में सामने आ रहा है जो सभी को हैरान कर देगा।

आंवला में नया चेहरा बनेगा सपा प्रत्याशी :

2014 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने आंवला में सपा ने कुंवर सर्वराज सिंह को प्रत्याशी बनाया था मगर वे 1 लाख वोटो से ज्यादा के अंतर से हार गए थे। इस बार उनके अलावा इस्लाम साबिर भी आंवला से चुनाव लड़ने का दावा पार्टी से कर चुके है। वहीँ बदायूं से टिकट मांगने वाले आबिद रजा को पार्टी ने आंवला का रास्ता दिखाया है। मगर समाजवादी पार्टी मतदाताओं की स्थिति देखते हुए किसी शाक्य या कश्यप बिरादरी के नेता पर दांव आजमाने की कोशिश मे है। ऐसे में इन्ही बिरादरी से जुड़े भाजपा के आंवला मूल के एक नेता और दातागंज मूल के एक नेता पर सपा दाँव लगा सकती है। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

पूर्व मंत्रियों ने ठोंका दावा :

पीलीभीत से चार बार विधायक रहे पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा को पार्टी नेता पीलीभीत से लड़ाने की तैयारी में हैं। हालांकि पार्टी का एक धड़ा नवाबगंज से पांच बार विधायक और दो बार मंत्री भगवत सरन गंगवार पर भी दांव आजमाने की सलाह पार्टी को दे रहा है। बरेली मे मुस्लिम दावेदार मंडल की पांच सीटो मे से बरेली को छोड़ कर सपा की ओर से दूसरी बिरादरी और धर्म के प्रत्याशियो पर दांव लगाने की तैयारी है लेकिन बरेली मे पार्टी नेताओं ने मुस्लिम चेहरे पर दांव लगाने के संकेत दिए है।

बहेड़ी के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री अताउर रहमान ने बरेली सीट के लिए अपनी दावेदारी भी आला कमान को जताई है। पूर्व महापौर डॉ. आइएस तोमर भी यहां मजबूती से अपना दावा कर रहे है। बसपा से सपा मे आए चौधरी असरफ खां ने भी इस सीट से आवेदन किया है। देखना है कि सपा से किसे मौक़ा मिलता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें