कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मैंगलोर में हैं. राहुल ने आज पार्टी का घोषणापत्र जारी किया है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने उपस्थित नेताओ को संबोधित करते हुए आगामी चुनाव के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया. राहुल ने कहा कि हमने 5 साल पहले कर्नाटक में जो वादा किया था, वो पूरा हुआ.

बीजेपी आरएसएस का मेनोफेस्टो लाएगी: राहुल गाँधी

बता दे कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई में होने प्रस्तावित है, जिसको लेकर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मैंगलोर में अपना संकल्पपत्र जारी किया. गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने लिंगायतों को अलग धर्म का दर्जा देने का भी एलान किया था. इस दौरान मुख्यमंत्री सिद्धारमैयाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने कर्नाटक चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र को लॉन्च किया।

इस मौके पर कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘जो कुछ भी घोषणापत्र में है, वह पूरा होगा. पिछले घोषणापत्र में वर्णित 95% कामों को हमने पूरा किया है।’

“ये ऐसा घोषणा पत्र नहीं है जिसे बंद कमरे में 3-4 लोगों ने बनाया हो। इसे हर जिले और हर समुदाय के पास जाकर तैयार किया गया है.”

राहुल गाँधी ने कहा, ” हमने कर्नाटक के लोगों की मन की बात सुनी. प्रधानमन्त्री लोगों को अपने ‘मन की बात’ सुनाते हैं, जबकि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कर्नाटक के लोगों के मन की बात को शामिल किया है.”

“मैं यहाँ कर्नाटक के लोगों को ये बताने नहीं आया हूँ कि उनके लिए क्या अच्छा है, मैं यहाँ ये सुनने आया हूँ कि वो अपनी बेहतरी के लिए क्या सोचते हैं”

“5 साल पहले कर्नाटक में जो वादा क्या था वो पूरा हुआ.”

“कर्नाटक के मन की बात सुन कर घोषणापत्र बना”

“बीजेपी तो कर्नाटक में आरएसएस का घोषणापत्र लाएगी”

“हमारा संकल्पपत्र बीजेपी के घोषणापत्र के विपरीत है जिसमें आरएसएस और रेड्डी भाइयों के हित छिपे होंगे ”

“हम लोगों पर अपनी विचारधरा नही थोपते है.”

“मैं प्रत्येक जिले में जाने और कर्नाटक के लोगों के साथ बैठक करने के प्रयास के लिए श्री मोइली का धन्यवाद करता हूं।”

चार लोकसभा और नौ राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर 28 मई को चुनाव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें