उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के आवास पर टमाटर और अंडे फेकने का मामले में आज पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिसमें पुलिस ने परमिल यादव, अमित यादव और देवरिया के रहने वाले लालबहादुर यादव को हिरासत में ले लिया है। वहीं गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपियों को हजरतगंज कोतवाली में रखा गया। वहीं आरोपियों ने इस मामले में खुद को बेकसूर बताया है। कहा कि हमारा इस मामले से कोई लेना देना नहीं है।

क्या था मामला-

सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को वाराणसी में एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने यादव और राजपूतों पर बयान देते हुए कहा कि सबसे ज्यादा शराबी यादव अौर राजपूत होते हैं। इससे आक्रोशित यादव और राजपूत समाज के लोगों (समाजवादी छात्र सभा और युवजन सभा) ने शनिवार को उनके गौतमपल्ली स्थित सरकारी आवास के बाहर जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की थी।

नेम प्लेट तोड़ घर में फेंके थे टमाटर और अंडे

आक्रोशित यादव और राजपूत के समाज के लोगों ने राजभर के आवास में अंडे और टमाटर फेंके। इस समाज के लोगों का कहना था कि राजभर के बयान से हम सभी को आघात पहुंचा है। प्रदर्शनकारियों ने कैबिनेट मंत्री के आवास के बाहर लगी नेम प्लेट भी तोड़ डाली। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाबुझाकर मामला शांत करवाया। काफी देर तक चले हंगामे के बाद प्रदर्शनकारी वापस चले गए।

शराब बंदी पर आगामी 20 मई को महिला महारैली

सुहेलदेव पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव और ओमप्रकाश राजभर के पुत्र अरविन्द राजभर ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 20 मई 2018 को पार्टी की शराब बंदी को लेकर एक महारैली है। उन्होंने बताया कि ये विशाल महिला महारैली बलिया के टीडी कॉलेज के मैदान पर होगी। इस महारैली में बतौर मुख्यातिथि ओपी राजभर होंगे। रैली में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे होंगे।

ये भी पढ़ेंः 

2019 में क्षेत्रीय दल मिलकर रोकेंगे भाजपा का रास्ता- अखिलेश यादव

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2018: आज 12 बजे घोषित होंगे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट

ABVP के कार्यक्रम में बोले राजनाथ: भगवान राम और कृष्ण ने भी की थी राजनीति

चित्रकूट में 70 साल बाद भी सड़क की आस में ग्रामीण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें