गर्मी शुरू होते ही आग ने प्रदेश भर में तांड़व करना शुरू कर दिया है। आए दिन कहीं ना कहीं से आग की खबरें आती रहती हैं। कहीं बच्चों की मौत हो जाती है तो कहीं पशुओं की। ताजा मामले में मेरठ के झुग्गी झोपड़ियों और कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग के कारण कई परिवार बेघर हो गए। दूर-दूर तक आग की लपटें और धुएं का गुबार देखकर लोगों की रूह कांप गई। वहीं बताया जा रहा है की अगलगी की घटना में कई लोग अभी भी लापता हैं। आषंका जताई जा रही है कि कहीं लोग आग की जद में ना आ गए हो। इस दौरान तंग गलियों की वजह से दमकल की गाड़ियों को पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

सैकड़ों परिवार रहते हैं इस बस्ती में

घटना मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के आशियाना कॉलोनी में फलाह ए आम चेरिटेबल हॉस्पिटल के पास की है। जहां कई कबाड़ के गोदाम और साथ ही हजारों झुग्गी-झोपड़ी भी हैं। जिसमें शहर में कूड़ा उठाने वाले गरीब तबके के लोग रहते हैं। पुलिस की मानें तो देर रात तीन बजे भीषण आग लगी है। बता दें कि आशियाना कॉलोनी में स्थित इस बस्ती में लगभग हजार से ज्यादा झुग्गी झोपड़ियां हैं। जिसमें सैकड़ों परिवार रहते हैं।

अज्ञात कारणों से लगी आग

आग कहां से लगी? कैसे लगी? किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं मिल पा रही है। अचानक ही लगी यह आग ने विकराल रूप धारण किया। लोगों में इस बात की भी बड़ी नाराजगी देखी गई की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां देरी से पहुंची। जिससे काफी ज्यादा नुकसान हो गया। फिलहाल फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है और गाड़ियां हापुड़ और मोदीनगर से भी मंगवाई जा रही है। इस अगलगी की घटना में कई लोगों के लापता होने की आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढ़ेंः

राजधानी में जल्द दौड़ेगी 6 रूटों पर 40 इलेक्ट्रिक बसें

आगरा में बरसा कुदरत का कहर, 36 की मौत और 24 घायल

आगरा में बरसा कुदरत का कहर, 36 की मौत और 24 घायल

बरेली में सपा ने हाजी गुड्डू समेत बदले तीनों जिला उपाध्यक्ष

कर्नाटक चुनाव: सीएम योगी आज से करेंगे धुआंधार रैलियां

बीजेपी विधायक की लस्सी में निकली लोहे की कील

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें