दो दिन पहले लखीमपुर में हर्ष फायरिंग में हुई दूल्हे की मौत के बाद भी पुलिस ने सीख नहीं ली। खीरी की घटना के बाद भी इलाहबाद जिला के कौंधियारा थाना क्षेत्र के सोभउ का पूरा में एक समारोह में दौरान हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक बच्चे सहित दो लोग गोली लगने से घायल हो गए। इसके अलावा लखनऊ के बंथरा में भी हर्ष फायरिंग में गोली लगने से एक बुजुर्ग घायल हो गया। लखीमपुर में हुई घटना के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने मातहतों को हर्ष फायरिंग पर प्रतिबंध लगाते हुए सख्त निर्देश दिए थे। पर उनके निर्देश के बाद भी हर्ष फायरिंग पर अंकुश नहीं लग सका।

एसपी ने भंग की क्राइम ब्रांच

इन घटनाओं के बाद अमेठी जिला में क्राइम ब्रांच के सिपाही की शादी में जमकर हर्ष फायरिंग किसी और ने नहीं बल्कि पुलिसकर्मियों ने ही की। इतना ही नहीं दूल्हे के साथियों ने फायरिंग तो की ही साथ में दूल्हा बने सिपाही ने भी हर्ष फायरिंग की। इस हर्ष फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। एसपी कुन्तल किशोर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने डीजीपी के निर्देशों का उल्लंघन करने वाली पूरी क्राइम ब्रांच को भंग कर दिया।

एसपी ने वीडियो देखकर की कार्रवाई

इतना ही नही एसपी ने वीडियो में अपनी सरकारी पिस्तौल से फायरिंग करने वाले सिपाही किशन गोस्वामी, सिपाही नीरज कुमार को भी सस्पेंड कर दिया। वहीं एसपी ने पूर्व SOG प्रभारी सुनील यादव की तैनाती फतेहपुर जनपद में होने के कारण फतेहपुर एसपी को पत्र लिखा है। एसपी कुन्तल किशोर ने बताया कि इस घटना का वीडियो उनके पास है। वीडियो देखने के बाद क्राइम ब्रांच को भंग कर दोनों सिपाहियों को निलंबित किया गया। इस वीडियो में पुलिसकर्मी अपनी सर्विस रिवॉल्वर से फायरिंग करते नजर आ रहे हैं। एसपी ने सभी फायरिंग करने वाले पुलिकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

सर्विस रिवॉल्वर से कई राउंड की गई थी हर्ष फायरिंग

गौरतलब है कि अमेठी के क्राइम ब्रांच में तैनात सिपाही नीरज कुमार की शादी में जमकर हर्ष फायरिंग हुई। ये नजराना किसी और ने नहीं बल्कि सुनील यादव और किशन गोस्वामी नाम के सिपाही ने पेश किया। आरोप ये भी है कि क्राइम ब्रांच में तैनात सिपाही नीरज की शादी में पुलिसकर्मियों ने नशेबाजी करके खूब फायरिंग की। इस दौरान शादी समारोह में क्राइम ब्रांच और पुलिस महकमे के तमाम अफसर भी मौजूद थे। तस्वीरों में दूल्हा बने नीरज भी हर्ष फायरिंग करते नजर आ रहे है। नीरज की शादी मे शामिल होने के लिए अमेठी SOG टीम के साथ खुद अमेठी के पूर्व SOG प्रभारी सुनील यादव बारात में शामिल हुए थे। हर्ष फायरिंग कई राउंड की गई थी। पे डिस्को का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो एसपी को कार्रवाई करने में भी देर नहीं लगी।

ये भी पढ़ें- कहां गया एंटी रोमियों स्क्वॉड: घर में घुसकर दो बहनों से हुई छेड़छाड़

ये भी पढ़ें- दोस्तों संग नदी में नहाने गए छात्र की डूबकर मौत

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: 50 हजार का इनामी बदमाश रिहान में मुठभेड़ ढ़ेर

ये भी पढ़ें- कन्नौज: स्कूल बस और मोटरसाइकिल की भीषण टक्कर, तीन की मौत

ये भी पढ़ें- युवक की मौत पर बवाल, आशियाना पुलिस पर थर्ड डिग्री टॉर्चर का आरोप

ये भी पढ़ें- पुलिस ने पैर में कपड़ा बांध घुटने में मारी गोली, मुठभेड़ में किया गिरफ्तारी का दावा

ये भी पढ़ें- बीकेटी में ट्रक चालक की हत्या कर बदमाशों ने 75 हजार रुपये लूटे

ये भी पढ़ें- मेरठ में पीड़ितों ने कमिश्नरी में किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें- हरदोई: किशोरी ने लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, पढ़ें क्या है सच्चाई

ये भी पढ़ें- लखनऊ: ट्रेन के टॉयलेट में रखी केतली से वेंडर यात्रियों को पिला रहा था चाय

ये भी पढ़ें- कानपुर, इलाहाबाद और वाराणसी दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें