राजधानी लखनऊ के तालकटोरा थानाक्षेत्र के राजाजीपुरम स्थित सीमेंट की गोदाम में सीमेंट की बोरी गिरने से दो मजदूरों की दब गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घंटो रेस्क्यू ऑपरेशन करने के बाद दोनों मजदूरों को निकाल कर ट्रामा सेंटर भेजा, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृतक घोषित कर दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की खबर मिलते ही मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है। इस घटना के दौरान जहां वहां पर हाहाकार मचा था वहीं थाने में तैनात दारोगा संजय भारती की लापरवाही उजागर हो। दारोगा वहां मदद करने के बजाय इस दुखद पल में सेल्फी लेने में मस्त दिखे। दारोगा की ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। एसएसपी दीपक कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

अचानक बोरियां गिरने से नीचे दब गए मजदूर

जानकारी के मुताबिक, राजाजीपुरम के टेंपो स्टैंड स्थित राहुल के नाम से सीमेंट एजेंसी है और यहीं पर गोदाम भी है। रोज की तरह रविवार की सुबह बंथरा क्षेत्र के मायापुर निवासी सलीम उर्फ सुल्तान (34) व हरदोई जिले खनीर गांव निवासी अर्जुन मौर्या (30) गोदाम से सीमेंट की बोरी ट्रक में लोड कर रहे थे। बताया गया कि गोदाम के भीतर ऊचाई तक लगी बोरी अचानक एक साथ गिरने लगी। वहां पर काम कर रहे सलीम व अर्जुन जब तक कुछ समझ पाते कि सीमेंट की बोरी उनके ऊपर आ गिरी और बोरी के नीचे दब गए।

हादसे के बाद मची चीख-पुकार

गोदाम में अचानक सीमेंट की बोरी गिरने और उसमें दोनों मजदूरों के दबते ही अन्य मजदूरों में चीख-पुकार मच गई। उनकी आवाज सुनकर आसपास के लोग भी दौड़े और दबे हुए मजदूरों को निकालने का प्रयास किया,लेकिन भारी मात्रा में गिरी सीमेंट की बोरी के आगे बेबस होकर रह गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से किसी तरह उन्हें बाहर निकलवाया,लेकिन तब तक दोनों मजदूर दम तोड़ चुके थे।

मृतकों के परिजनों को मिल सकती है आर्थिक मदद

पुलिस ने उन्हें आनन-फानन में ट्रामा सेंटर भेजा ,जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं एक साथ हुई दो मौत के बाद स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी थी। उनका कहना है कि गोदाम मालिक गोदाम के भीतर सीमेंट की ऊंची छल्ली न लगवाता तो शायद दोनों मजदूरों की जान नहीं जाती। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर तालकटोरा का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है और सीमेंट कारोबारी से मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद भी दिलवाने की कोशिश की जायेगी।

बच्चों के सिर से उठ गया पिता का साया

दिनभर मेहनत मजदूरी कर सलीम व अर्जुन अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे, लेकिन गोदाम में भरी सीमेंट रविवार को उनके लिए काल बन गई। हरदोई निवासी अर्जुन व बंथरा निवासी सलीम की मौत से उनके बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया। उनकी मौत की खबर मिलते ही घरवालों पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा और भाग कर राजाजीपुरम स्थित राहुल सीमेंट एजेंसी पर पहुंचे तो वहां का मंजर देख परिजन बेहाल हो गए। दोनों दुखी परिवार वालों की जुबान पर एक ही आवाज थी कि बस एक झलक सलीम व अर्जुन को दिखा दो। उनकी विलाप सुनक वहां पर मौजूद हर श स खुद को नहीं रोक सका और उन्हें सांत्वना देने में जुट गए।

ये भी पढ़ें- सीतापुर: जंगली जानवर ने मासूमों को नोचकर उतारा मौत घाट

ये भी पढ़ें- शोहदों ने बीए की छात्रा से 2 किमी तक की छेड़छाड़, परीक्षा छोड़ी साल बर्बाद

ये भी पढ़ें- कासगंज में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, 4 की मौत 20 से अधिक घायल

ये भी पढ़ें- जानकीपुरम में बुजुर्ग ने दुष्कर्म और प्राइवेट पार्ट में रॉड डालने का लगाया आरोप

ये भी पढ़ें- कुत्ता काटने की शिकायत पर बाबा ने बंदूक तानी, मंदिर में मादक पदार्थ बेचने का आरोप

ये भी पढ़ें- सीतापुर: क्या खैराबाद में लकड़बग्घों और सियारों ने बच्चों को नोचा…?

ये भी पढ़ें- लखनऊ से काठगोदाम जा रही वॉल्वो बस बरेली में पलटी, दो की मौत 15 घायल

ये भी पढ़ें- बीएड टीईटी पास अभ्यर्थियों ने किया भाजपा कार्यालय का किया घेराव, दी आत्मदाह की चेतावनी

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर में छेड़छाड़ की शिकायत पर शोहदों ने किशोरी को जिंदा जलाया

ये भी पढ़ें- लखनऊ: युवती ने भाजपा नेता पर लगाया तीन सालों से शारीरिक करने का आरोप

ये भी पढ़ें- कानपुर, इलाहाबाद और वाराणसी दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें