राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट के पास स्थित अकबर रोड शरारती तत्वों का निशाना बना. अकबर रोड के साइन बोर्ड पर किसी ने महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर चस्पा कर दिया।

साइन बोर्ड पर चिपकाया महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर:

बुधवार को राजधानी दिल्‍ली में इंडिया गेट के पास अकबर रोड के साइन बोर्ड के साथ छेड़छाड़ की गई. यहां रातों रात अकबर रोड के साइन बोर्ड पर महाराणा प्रताप रोड का पोस्‍टर चिपका दिया गया.

delhi akbar-road-name-changed-as-maharana-pratap-road

बता दें कि दिल्ली में अकबर रोड पर ही कांग्रेस का कार्यालय भी है. माना जा रहा है कि अकबर रोड के साइन बोर्ड पर महाराणा प्रताप रोड का बोर्ड लगाना किसी शरारती तत्व का काम हो सकता है.

आज है महराणा प्रताप की जयंती:

गौरतलब बात है कि अकबर रोड के साइन बोर्ड पर पोस्टर चिपकाने की ये घटना जिस दिन घटी है वह कोई आम दिन नहीं है. बल्कि आज ही मेवाड़ के राजा महाराणा प्रताप सिंह का जन्मदिन है. ख़ास बात ये है कि अकबर रोड को तब निशाने पर लिया गया जब इन दिनों हल्दीघाटी का युद्ध अकबर और महाराण प्रताप सिंह का मुद्दा गर्म है.

पुलिस ने हटवाए पोस्टर:

बहरहाल अकबर रोड के साइनबोर्ड पर महाराणा प्रताप का पोस्टर चिपकाने का मामला सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई है. घटनास्थल पर पहुंचकर अधिकारियों ने पोस्टर को हटवा दिया है. अधिकारियों का कहना है कि यह किसी शरारती तत्व ने किया है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर पोस्टर चिपकाने वाले शख्स की तलाश शुरू कर दी है.

बता दे कि इससे पहले भी मुस्लिम शासकों के नाम की रोड के नाम बदलने को लेकर मांग उठ चुकी है. और अब अकबर रोड पर महाराणा प्रताप के नाम का पोस्टर लगाना अजीब लगता है.

लालू यादव को मिली पैरोल, बेटे तेज प्रताप की शादी में हो सकेंगे शामिल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें