लगातार प्रयास के बावजूद बच्चों पर जंगली जानवरों के हमले नहीं रूक रहे हैं। बच्चों पर फिर से जानवरों ने हमला किया था। जिससे दो मासूम घायल हो गए थे। वहीं आज सीएम योगी आदित्यनाथ सीतापुर पहुंच रहे हैं। जहां वह जंगली जानवरों के हमले में शिकार हुए बच्चों के परिवार से मिलेंगे। वहीं इस दौरान सीएम योगी के साथ विभाग के कई अमला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान सीएम योगी पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद भी देंगे।

पीड़ितों को देंगे आर्थिक मदद

सीएम योगी सीतापुर के खैराबाद गांव में शुक्रवार को पीड़ित परिवारों से मिलकर संवेदना जाहिर करने के साथ आर्थिक मदद देंगे।
सीएम दोपहर साढ़े बारह बजे पुलिस लाइन पहुचेंगे। जहां से वह सीधे अस्पताल जायेंगे जहां जंगली जानवरों के हमले से घायल हुए बच्चों का हालचाल लेंगे तथा फिर पुलिस लाइन पहुंच कर मृत बच्चों के परिजनों से मिलेंगे।

कोर्ट ने सरकार से किया जवाब तलब

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार ने सीतापुर सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में इनसे से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बाबत रिपोर्ट तलब की है। वहीं कोर्ट ने इसके लिए सरकार को एक माह का समय दिया है। केस की अगली सुनवाई 4 जुलाई तय की गई है। यह आदेश जस्टिस विक्रम नाथ व जस्टिस अब्दुल मोईन की बेंच ने एक स्थानीय वकील की ओर से दायर जनहित याचिका पर पारित किया।

पीड़ित परिवारों को नहीं मिली कोई मदद

सीतापुर में कई बच्चों की मौत के बाद हल्ला मचा तो कुत्तों को मारने का अभियान शुरू हो गया। लेकिन ज्यादातर गरीब परिवारों के बच्चे जंगली जानवरों के हमलों का शिकार हुए हैं। उनकी आर्थिक मदद का अब तक कोई भरोसा नहीं दिया गया। लापरवाही का आलम यह है की अब तक न तो विभागीय अमला जगा था न ही कोई जनप्रतिनिधि। फ़िलहाल सरकार ने भी किसी तरह की आर्थिक मदद का कोई ऐलान नहीं किया है।

ये भी पढ़ेंः

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: यूपी पीएसी संभालेगी सुरक्षा की जिम्मेदारी

अगर आपका बच्चा CMS में पढ़ता है तो सतर्क रहें उसकी जान खतरे में है।

उपचुनाव: लोक दल ने किया उम्मीदवार उतारने का ऐलान

बलात्कार पीड़िता के परिजनों ने कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान के आवास पर फेंके टमाटर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें