पूरे भारत के टोल प्लाजा पर अक्सर दबंगई देखने को मिलती है, जहाँ टोल टैक्स को लेकर आये दिन मारपीट की घटनाएं सामने आ जाती है। ऐसी ही मारपीट की घटना बाराबंकी के टोल प्लाजा पर सीसीटीवी में कैद हो गई। यहां एक सुरक्षाकर्मी को इसलिए थप्पड़ मारा गया क्योंकि उसने गाड़ी को गलत लेन से जाने को मना किया था। सुरक्षाकर्मी का गाड़ी रोकना गाड़ी वालों को इतना नागवार गुजरा कि गाड़ी से उतर कर उसे पहले थप्पड़ मारा गया फिर जबरन स्वयं बैरियर को खोलकर गाड़ी निकाली गई। दबंगई की इस घटना से भयभीत टोल प्लाजा प्रबंधक ने 24 घण्टे सुरक्षा दिए जाने की माँग की है। दबंगई की यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी।

गलत लेन में गाड़ी लेकर गया था ड्राइवर

सीसीटीवी कैमरे के वीडियो में दिखाई दे रही दबंगई की यह घटना बाराबंकी के अहमदपुर टोल प्लाजा की है। यह टोल प्लाजा फैज़ाबाद-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अहमदपुर कस्बे में स्थित है। आये दिन यहाँ टोल टैक्स को लेकर दबंगई की घटना आम हैं। मगर शुक्रवार को जो घटना घटित हुई वह टैक्स को लेकर नहीं बल्कि गलत लेन में जाने से रोकने के कारण हुई। यहाँ गाड़ी रोकने वाले सुरक्षाकर्मी को दबंगों ने थप्पड़ मारकर जबरन बैरियर हटा दिया और गाड़ी निकाल ले गए।

घटना कुछ यूं हुई कि एक साथ आई दो गाड़ियाँ गलत लेन में जाने लगी। गाड़ियों को गलत लेन में जाने से वहाँ पर तैनात सुरक्षा कर्मी ने बैरियर को बन्द कर गाड़ियों को रोककर उसे सही लेन में जाने की बात बताने लगा। लेकिन तभी पिछली गाड़ी में बैठा सिपाही उतर कर आया और सुरक्षा गार्ड को थप्पड़ जड़ दिया और खुद जबरन बैरियर खोल कर गाड़ी लेकर चला गया। इस दबंगई की घटना के बाद टोल पर तैनात कर्मचारी भयभीत हो गए।

माननीयों के लिए बनाई लेन में हुई घटना

इस संबंध में टोल प्लाजा के मैनेजर अरुणेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि शाम साढ़े छह बजे के करीब दो गाड़ियां आईं। जो आगे वाली गाड़ी थी वह बगैर नंबर की थी। उसमें कोई नेता जी बैठे हुए थे। भारत सरकार के आदेश के मुताबिक टोल पर हमने लेन नंबर 5 और 6 को दोनों तरफ से डेडिकेटेड लेन बनाया है। जिसमें सिर्फ वीआईपी गाड़ियां ही जाएंगी और दूसरी कोई गाड़ी नहीं जा सकती। उसी लेन पर ये बिना नंबर की गाड़ी आई। जिस पर कोई टैग भी नहीं लगा था। इसीलिए लेन पर तैनात गार्ड ने माननीय को रोका और कहा कि आपकी गाड़ी में कोई टैग नहीं लगा है। ये गाड़ी इधर से नहीं जा सकती।

कैसे करायें भारत सरकार के नियम का पालन- टोल प्लाजा मैनेजर

उन्होंने बताया की गार्ड की इतनी सी बात पर माननीय की गाड़ी में बैठे हुए सुरक्षाकर्मी ने आव देखा न ताव और उसे थप्पड़ मार दिया। सुरक्षाकर्मी ने अपने हाथों से बैरियर हटाकर टैग लेन से गाड़ी निकाली। मेनेजर ने बताया कि टोल पर इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है। यहां इस तरह की घटना आए दिन होती रहती है और हम लोग इसको लेकर काफी परेशान रहते हैं। हम लोग डरे रहते हैं कि आखिर किस तरह से भारत सरकार के नियम का पालन कराया जाए। हमारी मांग है कि टोल पर परमानेंट पुलिसकर्मियों की तैनाती हो, जिससे इस तरह के मामले रोके जा सकें।

ये भी पढ़ें- इटावा: युवक का सिर काटकर पेड़ पर टांगा, शव के टुकड़े करके घर में फेंके

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: सिपाही ने महिला को दी धमकी, बोला- ‘दिनदहाड़े गोली मरवा दूँगा’

ये भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव 2018: यूपी पीएसी की कड़ी चौकसी के बीच मतदान- तस्वीरें

ये भी पढ़ें- बहराइच: गर्भवती महिला की थाने में मौत, पुलिस पर गाली देने का आरोप

ये भी पढ़ें- मथुरा: लड़की की शादी तय होने से नाराज प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर दी जान

ये भी पढ़ें- जरीना बेगम का निधन: लंबी बीमारी के बाद ली आखिरी साँस

ये भी पढ़ें- छात्रा ने दारोगा लगाया पिस्टल तान निर्वस्त्र कर छेड़छाड़ करने का आरोप

ये भी पढ़ें- पुलिस के एनकाउंटर से डरा मुन्ना बजरंगी, सुरक्षा के लिए कोर्ट में दी अर्जी

ये भी पढ़ें- मददगारों पर टूटा पुलिस का कहर, उधेड़ डाली दो युवकों की चमड़ी

ये भी पढ़ें- अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस 2018: मरीजों को बांटी खाद्य सामग्री-तस्वीरें

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: टोल प्लाजा पर सिपाही ने गार्ड को जड़ा थप्पड़, CCTV में घटना कैद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें