कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा पर होने वाले उपचुनावों के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन ने तैयारियाँ शुरू कर दी है। इन उपचुनावों में गठबंधन अपने साथ बसपा के समर्थन का दावा कर रहा है जिससे कई नये सियासी समीकरण बनते हुए दिखाई दे रहे हैं। सपा और रालोद ने अपने गठबंधन के तहत प्रचार करने वाले स्टार नेताओं के सूची जारी कर दी है। इस सूची में शिवपाल और मुलायम सिंह यादव को जगह दी गयी है। इस बीच सपा की एक विपक्षी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को जगह दी है।

मुलायम-शिवपाल नहीं करेंगे प्रचार :

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनावों की तरह एक बार फिर से सपा में दरार साफ़ तौर पर देखने को मिल रही है। कैराना उपचुनाव में भी स्टार प्रचारकों में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव को जगह नहीं दी गयी है। वहीँ इस लिस्ट से इस बार सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव का नाम भी गायब है जो अपने आप में काफी हैरान कर देने वाला है। एक और ख़ास बात है कि इन उपचुनावों में प्रचार करने अखिलेश यादव कैराना नहीं जायेंगे बल्कि लखनऊ से ही गठबंधन के प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगे।

 

ये भी पढ़ें: एबीवीपी ने कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर का पुतला फूंका

mulayam singh yadav star campaigner

लोकदल ने बनाया मुलायम को प्रत्याशी :

उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों पूरे दम-खम के साथ जनता को लुभाने के लिए जमीन पर उतर चुकी हैं। इस उपचुनाव में जहाँ सपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मुलायम सिंह यादव को नहीं रखा था जबकि लोकदल ने मुलायम सिंह यादव के नाम को सबसे ऊपर रखा है। लोकदल के अध्यक्ष सुनील सिंह ने प्रेस नोट जारी कर मुलायम के साथ ही कई अन्य नेताओं और बॉलीवुड कलाकारों को अपना स्टार प्रचारक बनाया है।

 

ये भी पढ़ें: सरकारी आवास खाली करने के बाद अपर्णा-प्रतीक संग रहेंगे मुलायम

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें