उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव काफी दिलचस्प होता जा रहा है। रालोद ने काफी समय पहले ही जयंत चौधरी को कैराना से प्रत्याशी बनाने का फैसला किया था लेकिन अब कैराना लोकसभा सीट को लेकर सपा ने रालोद के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत सपा नेत्री तबस्सुम बेगम को रालोद के सिम्बल पर चुनाव लड़ाया जाएगा। सपा और रालोद के इस साझा प्रत्याशी को बसपा का साथ मिला हुआ है। इसके अलावा कई अन्य छोटे दलों ने भी तबस्सुम हसन और नईमुल हसन को समर्थन दिया हुआ है। अब एक और पार्टी ने गठबंधन के प्रत्याशी को समर्थन का ऐलान किया है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

रालोद के सिंबल पर लड़ेंगी सपा प्रत्याशी :

जयंत चौधरी की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मीटिंग के बाद साफ़ हो गया कि कैराना लोकसभा उपचुनाव में राष्ट्रीय लोक दल भाजपा के खिलाफ उतरेगा। सपा ने अपना समर्थन रालोद को देते हुए शर्त रखी थी कि प्रत्याशी उसकी पार्टी से होना चाहिए जिसे रालोद ने मान लिया है। अब कैराना लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी तबस्सुम हसन रालोद के सिम्बल पर चुनाव लड़ेंगी। वहीँ नूरपुर विधानसभा से नईमुल हसन को समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है। अब इन दोनों पार्टियों को विपक्ष से समर्थन मिलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

 

ये भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी 82 करोड़ की आय के साथ बनी सबसे अमीर क्षेत्रीय पार्टी

 

आप ने किया विपक्ष के प्रत्याशी का समर्थन :

उपचुनावों के लिए बीजेपी के खिलाफ बने महागठबंधन को अब आम आदमी पार्टी का समर्थन मिल गया है। आप की तरफ से ऐलान किया गया है कि पार्टी यूपी के कैराना और नूरपुर उपचुनावों में विपक्ष के प्रत्याशी को समर्थन देगी। आप के यूपी प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकजुटता को मजबूत करने के लिए ही हमने सपा-आरएलडी प्रत्याशी को अपना समर्थन दिया है। आम आदमी पार्टी के पहले भी निषाद पार्टी, पीस पार्टी और महान दल ने सपा और रालोद के प्रत्याशियों को समर्थन दिया हुआ है। कैराना और नूरपुर उपचुनाव के लिए 28 मई को मतदान होना है।

 

ये भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी के मीडिया को-आर्डिनेटर को बात करने की तमीज नहीं- वीडियो

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें