उत्तर प्रदेश पुलिस के कुछ पुलिसकर्मी वाकई ऐसा काम कर रहे हैं जो सुनते और देखते ही लोगों के दिल में पुलिस के प्रति संवेदना जाग जाती है। ऐसा ही काम इन दिनों फैजाबाद जिला में तैनात युवा क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार चौरसिया कर रहे हैं। इलाके के लोग अपने इस पुलिस अधिकारी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। सीओ की खास बात ये है कि पुलिस की वर्दी धारण करते समय जो इन्होने गरीबों और असहाय लोगों की मदद एवं लोगों को न्याय दिलाने के लिए शपथ ली थी उस पर ये सौ फ़ीसदी खरे उतर रहे हैं। क्षेत्राधिकारी की ऐसी ही कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं जिन्हें देखकर आप भी इस पुलिस अफसर की प्रशंसा करने से नहीं रुक पाएंगे।

माँ को पुलिस का प्यार मिला तो चूम लिए सीओ के हाथ

तपती दोपहरी और 40 डिग्री सेल्सियस का तापमान ऊपर से लू के थपेड़े झेलने की इस समय किसी की हिम्मत नहीं होती। लेकिन अयोध्या की रहने वाली एक 75 वर्षीय बुजुर्ग माँ कमलावती न्याय की आस में फैजाबाद सीओ सिटी के कार्यालय जा पहुंची। यहाँ रोज की तरह बुधवार को भी फरियादियों की भीड़ लगी थी। क्षेत्राधिकारी सबकी समस्याएं सुन उनका निस्तारण करवा रहे थे। इस दौरान सीओ की नजर जैसे ही बुजुर्ग माँ पर पड़ी उन्होंने फौरन उन्हें अपने पास बुला लिया। सीओ ने बूढ़ी माँ के होंठ सूखे देख उन्हें अपने हाथ से पानी पिलाया फिर उनकी समस्या सुनकर पुलिसकर्मियों को जल्द केस निस्तारण के निर्देश दिए। बूढ़ी माँ ने पुलिस अधिकारी के इस अंदाज से उन्हें तरक्की की दुआएं तो दी ही बल्कि सीओ के हाथ चूम कर लंबी उम्र की कामना की।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=Rrg7hMXI4uQ&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/Untitled-4-copy-19.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

जमीन की समस्या लेकर आईं थी माता जी

क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि माता जी अयोध्या के भीखापुर की रहने वाली हैं। उनका एक जमीन का मामला चल रहा है। ये केस मु.अ.सं. 975/17 धारा 419, 420, 467, 468, आईपीसी में दर्ज है। पुलिस ने इस मामले में फाइनल रिपोर्ट भी लगा दी है। लेकिन माता जी को विपक्षियों से कुछ शिकायत थी, इसके निस्तारण के निर्देश कोतवाल को दे दिए गए।

इससे पहले फुटपाथ पर पड़े बुजुर्ग को सहारा दे चुके अरविन्द

फैजाबाद नगर क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार चौरसिया इससे पहले अपने क्षेत्र में पैदल गस्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें अग्रसेन चौराहा पर एक बुजुर्ग फुटपाथ पर लेटे हुए दिखाई दे गए। बुजुर्ग के तकिये के रूप में सीताराम लिखा हुआ झोला लगा हुआ था। इस दौरान सीओ ने बुजुर्ग को उठाया। उन्होंने कुर्सी मंगाई इस पर बुजुर्ग को बैठाया और बजरंगबली के भंडारे से पुड़ी सब्जी मंगवाई और उन्हें खिलाकर सुरक्षित स्थान पर भेजा। फिलहाल क्षेत्र के लोगों का कहना है कि काश अगर सभी पुलिसकर्मी ऐसा काम करें तो बदहाली, लापरवाही और रिश्वतखोरी का दाग को पुलिस महकमें पर लग चुका है वह शायद ही धुल जाये। साथ ही पुलिस के प्रति को जनता का नजरिया है वो भी बदल जायेगा।

ये भी पढ़ें- गोपामऊ से भाजपा विधायक श्याम प्रकाश को मिली जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें- नगर निगम की लापरवाही: आवारा सांड ने बुजुर्ग को पटक कर मार डाला

ये भी पढ़ें- श्रावस्ती: राप्ती नदी पर ग्रामीणों ने खुद ही बना डाला अस्थाई पुल

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ एक्सप्रेस में धुएं के गुबार से अफरा-तफरी, यात्रियों ने किया हंगामा

ये भी पढ़ें- संस्कृत कॉलेज में खुले आम हो रही नकल- देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- भाजपा विधायक रजनीकांत मणि ने हजरतगंज में दी एफआईआर के लिए तहरीर

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: सुबेहा पुलिस की हिरासत में चार दिनों से दो बुजुर्गों

ये भी पढ़ें- डूडा का सहायक परियोजना अधिकारी बोला 85 हजार लाओ और बिल पास कराओ

ये भी पढ़ें- संकल्‍प सेवा समिति ने ब्लड कैंसर पीड़ितों की मदद कर पेश की मानवता की मिसाल

ये भी पढ़ें- सपना चौधरी के कार्यक्रम में लाठीचार्ज, कई के सिर फटे लेकिन पुलिस लेती रही सेल्फी

ये भी पढ़ें- पुलिस ने असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया, अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

ये भी पढ़ें- प्यासी बुजुर्ग माँ को अपने हाथ से पानी पिलाकर क्षेत्राधिकारी ने सुनी फरियाद

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की जनसभा व घोषणाओं पर तत्काल लगाई जाए रोक- अनिल दुबे

ये भी पढ़ें- अब यूपी पुलिस के डिजिटल मित्र होंगे एनआरआई, डीजीपी ने लांच किया NRI हैंडल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें