भारत में आतंकियों के घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है. सुरक्षाबलों के हमले से आतंकी भाग निकले पर उनका सारा सामान वहीं छुट गया जिसे सुरक्षाबलों ने जब्त कर लिया हैं.

आतंकी सामान छोड़ हुए फरार:

सुरक्षाबलों ने एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकत को नाकाम कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में गुरुवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों पर सुरक्षाबलों ने हमला कर दिया.

हमले के बाद आतंकी भाग गए लेकिन उनका सामान वहीं छूट गया. सुरक्षाबलों ने सारा सामान जब्त कर लिया है. बरामद हुए सामान में खाने-पीने के सामान से लेकर गोला-बारूद शामिल है.

J&K collapsible-ladder-recovered-terrorists-Security forces

इसके अलावा उनके सामान एक सीढ़ी मिली है. इस सीढ़ी की खासियत ये है कि इसे फोल्ड कर बैग में पैक किया जा सकता है।

सीढ़ी को फोल्ड कर बैग में कर सकते हैं पैक:

आतंकवादी इस सीढ़ी का प्रयोग सीमा पर लगी बाड़ को पार करने के अलावा पहाड़ियों और छोटे नालों को पार करने के लिए करते थे। सेना की तरफ से इसका एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किसी तरह से इस सीढ़ी को फोल्ड कर एक बैग में आसानी से ले जाया सकता है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह सीढ़ी चीन में बनी हो सकती है।

बरामद हुई सीढ़ी की लंबाई कम से कम 15-20 फुटी उंची होगी. कम वजन, मजबूती, ले जाने में आसान और फोल्डेबल होने के कारण इन सीढ़ियों का इस्तेमाल घुसपैठ के दौरान आसानी से किया जा सकता है.

एक आतंकी को किया गिरफ्तार:

बंगाल-झारखंड दौरे पर PM मोदी, होगी बांग्लादेशी प्रधानमंत्री से मुलाक़ात

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें