योगी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर विवादित बयान देकर सरकार को मुश्किल में डाल दिया हैं. राजभर ने उपचुनावों में बीजेपी की हार का कारण बताते हुए कहा कि गरीबों को योजनाओं का लाभ न मिलने के कारण कैराना और नूरपुर में हार हुई.

दलितों को 27 % आरक्षण: 

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने 120 योजनाएं चलाई लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते गरीबों को उनका लाभ नहीं मिल पाया.

राजभर ने माना कि यूपी के कैराना और नूरपुर में बीजेपी की हार का सबसे बड़ा कारण यहीं था. उन्होंने ये भी कहा कि गरीबों को सरकार की योजनाओं की जानकारी भी नहीं मिल पाती हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं से गरीबों को बंचित रखा जाता है जिसका खमियाजा सरकार को उठाना पड़ा.

योगी फेल, केशव को सीएम बनने का जनमत था: राजभर

इसके अलावा देश भर में किसानों की नाराजगी के चलते हो ररहे किसान आन्दोलन पर कृषि मंत्री के विवादित बयान पर भी राजभर ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री का ब्यान बेतुका हैं. उन्हें किसानों की बात सुननी चाहिए.

इसके बाद लगातार गठबंधन के दम पर विपक्षियों द्वारा भाजपा को हराने को लेकर राजभर ने चुटकी लेते हुए कहा कि गठबंधन की हवा निकलने वाली है.

कैबिनेट मंत्री राजभर ने आरक्षण पर बात करते हुए कहा कि 27 फीसदी आरक्षण तैयार किया जा रहा है. आरक्षण को तीन भागों में रखा जायेगा. जिसके पिछड़ा, अतिपिछड़ा, और सर्वअधिक पिछड़ा वर्ग होगा. उन्होंने कहा कि इस योजना से महागठबंधन की हवा निकल जायेगी.

सीएम योगी को लेकर बीते दिन दिए विवादित बयान के बाद आज राजभर के सुर बदले हुए नजर आये. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी अच्छा काम कर रहे हैं, इसमें कोई शक नहीं.

श्रीराम हमारे आराध्य देव, BJP के लिए सिर्फ वोटदेव: राम गोविंद 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें