देश भर में महिलाओं के उत्थान के लिए 3 तलाक सहित कई अन्य मुद्दों पर बहस छिड़ी हुई है लेकिन आज भी मल्टीनेशनल कंपनियों में आज भी महिलाओं का शोषण होता है। कुछ ऐसी ही एक और घटना सामने आयी है जिसमें शहर की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती को पहले नौकरी से निकाल दिया गया। इसके बाद महिला गार्ड्स को बुलाकर उसका हाथ पकड़वाकर कंपनी के गेट से बाहर कर दिया गया। पीड़ित युवती ने अपमान की फेसबुक लाइव पर वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जो अब वायरल हो चुका है।

नॉएडा की है घटना :

पीड़ित महिला नोएडा सेक्टर-62 की बहुराष्ट्रीय कंपनी में जुलाई 2015 से नौकरी कर रही थीं। महिला के मुताबिक, 9 अगस्त 2017 को कंपनी की एचआर ने उन्हें बैठक के लिए बुलाकर नौकरी से निकालने का लेटर पकड़ा दिया।

नौकरी से निकाले जाने से उन्हें काफी धक्का पहुंचा। वह तनाव में आ गईं और खुद को संभालने के लिए वह वॉशरूम चली गईं। कंपनी प्रबंधन के आदेश पर महिला गार्ड्स वॉशरूम में आईं और उन्हें जबरन बाहर निकाल दिया। इसके बाद हाथ पकड़कर कंपनी के गेट के बाहर धकेल दिया।

girl office insult

जिस वक्त महिला गार्ड्स उन्हें जबरन वहां से निकाल रहीं थीं, उन्होंने अपने मोबाइल कैमरे से फेसबुक लाइव पर वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर दी। उनका 1.19 मिनट का ये वीडियो अब वायरल हो चुका है।

इस वीडियो को अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग फेसबुक पर देख चुके हैं। 4400 लोग इस वीडियो को शेयर भी कर चुके हैं। महिला के इस पोस्ट पर 1000 से ज्यादा लोगों ने टिप्पणी कर बहुराष्ट्रीय कंपनी के इस रवैये का विरोध किया है। इस पोस्ट को सोशल मीडिया के कई ग्रुप का भी सपोर्ट मिला है।

girl office insult

पीड़ित महिला के अनुसार, उनकी इस मुहिम का मकसद अपना खोया हुआ सम्मान वापस पाने का है। उन्हें उस कंपनी में दोबारा नौकरी नहीं चाहिए लेकिन जिस तरह से उन्हें अपमानित कर कंपनी से बाहर निकाला गया, वह उन्हें बर्दाश्त नहीं है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=bWt9WGuXfVw&feature=youtu.be” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें