उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय सचिवालय में तैनात वरिष्ठ आईएएस अफसर पर गंभीर आरोप लगे हैं। अभिषेक गुप्ता नाम के शख्स ने सीएम और राज्यपाल को शिकायती ई-मेल भेजकर प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर पेट्रोल पंप की जमीन देने के बदले रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। इस मामले में राज्यपाल ने सीएम योगी को 30 अप्रैल को पत्र भी लिखा और शिकायतकर्ता को परेशान करने और 25 लाख रुपये मांगने के मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मामले में प्रधान सचिव सूचना अवनीश अवस्थी का कहना है कि प्रमुख सचिव गोयल पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। इस मामले पर अब विपक्षी दलों ने सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया है। लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मेधावी बच्चों को लैपटॉप बांटे। इस दौरान अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

सपा अध्यक्ष ने कसा तंज :

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव पर लगे रिश्वत मांगने के आरोपों पर लगे अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार के सबसे बड़े अधिकारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगना बड़ी बात है। पूरी जांच के बाद दोनों पर कार्यवाई होनी चाहिए लेकिन जिसने शिकायत की, उसी को सरकार जेल भेज रही है। रिश्वत लेना और देना दोनो ही जुर्म है। इस मामले की सीधे सीबीआई से जाँच करानी चाहिए। कम से कम पूरी जांच के बाद जेल भेजते। टॉयलेट योजना में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है। इसकी भी जाँच होनी चाहिए।

मेधावियों को दी मुबारकबाद :

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले सभी बच्चों को बधाई दी है। अखिलेश यादव ने कहा कि जिन्होंने प्रदेश में सबसे ज्यादा नंबर प्राप्त किया है, देश का नाम प्रदेश का नाम उन्होंने रोशन किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि मेधावी छात्रों को सम्मान मिलना चाहिए। सम्मान दिए जाने से मेधावी छात्रों के साथ और बच्चों को भी प्रेरणा मिलती है। सपा ने लैपटॉप की योजना चलाई थी लेकिन बीजेपी ने इस योजना का विरोध किया था। बीजेपी ने भी वादा किया था लैपटॉप देने का लेकिन आज तक नहीं दिया। इसीलिए हम बाँट कर उन्हें याद दिला रहे है।

बंगलों पर है मंत्रियों की नजर :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार में स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त हो गयी है। एम्बुलेंस नही है, लोग कंधों में ले जाकर इलाज करा रहे है। कानपुर और लखनऊ की घटना बड़ी शर्मनाक। सरकार गोरखपुर के बाद भी जागी नही है। अब मशीने भी नही है, जांचे नही हो रही है। बीजेपी के मंत्री तो इसमे लगे है कि हम लोगो के जो बंगले खाली हुए है, उनको कैसे मिल जाये। उनको जनता के दुख-दर्द से कोई मतलब नहीं है। जिन जिलाधिकारी को सस्पेंड किया है वहाँ तो खनन कम होता है। लेकिन जहाँ असली खनन हो रहा है, वहाँ के जिलाधिकारी खुशहाल है। ओवर लोडिंग हो रही है, वहाँ के जिलाधिकारी पर कोई कार्यवाई नही हो रही है।

 

ये भी पढ़ें- लखनऊ: एपीसीआर की कानूनी सहायता से 5 कैदी रिहा

ये भी पढ़ें- यदु पब्लिक स्कूल में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौल

ये भी पढ़ें- नसबंदी के 6 साल बाद महिला हो गई गर्भवती, डॉक्टरों के खिलाफ प्रदर्शन

ये भी पढ़ें- सीएम योगी के प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर 25 लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप

ये भी पढ़ें- हरदोई: सपना देख माँ काली के मंदिर पहुंचे भक्त ने काट ली अपनी गर्दन

ये भी पढ़ें- काकोरी में हुए विस्फोट का सीसीटीवी आया सामने- रूह कंपाने वाला वीडियो

ये भी पढ़ें- तिरंगा यात्रा निकाल रहे बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर फिर लाठीचार्ज

ये भी पढ़ें- उप मुख्यमंत्री ने विशेष सम्पर्क अभियान किया शुरू, गिनाई केंद्र सरकार की उपलब्धियां

ये भी पढ़ें- मोबाइल में अश्लील वीडियो डलवाने गए पति ने देखी पत्नी की पोर्न क्लिप, उड़ गए होश

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेधावियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की सीधी बात

ये भी पढ़ें- सीएम साहब! यहां तो वन विभाग और पुलिस चलवा रही हरियाली पर आरा

ये भी पढ़ें- बीकेटी के गांव से ग्राउंड जीरो: प्रधानमंत्री ने लखनऊ की इन महिलाओं से की बात

ये भी पढ़ें- जमानिया से भाजपा विधायक सुनीता सिंह का धनउगाही भरा ऑडियो वायरल

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें