प्रतापगढ़ के एक गाँव के ग्राम प्रधान ने ग्राम पंचायत अधिकारी को उसके कार्य को करने से रोकते हुए जान से मारने की धमकी दी हैं. प्रधान ने बिना अनुमति गाँव में सरकारी कार्य करवाने को लेकर सरकारी अधिकारी को चेताया हैं कि ग्राम पंचायत अधिकारी अपना ट्रांसफर करवा ले वरना उसके हाथ-पैर तोड़ देंगे.

सपा नेता का बेटा है ग्राम प्रधान:

नेता का काम जनता का प्रतिनिधित्व करना हैं लेकिन यहीं नेता जनता के द्वारा चुन कर आने के बाद अपने रौब और दबंगई का प्रदर्शन करना शुरू कर देते हैं. ऐसा ही एक मामला प्रतापगढ़ का है, जहाँ ग्राम प्रधान सरकारी अधिकारी को उसके काम से विमुख करने के लिए उसे धमकाने और डराने में लगा हुआ है.

Gram Pradhan threatens Gram Panchayat Officer for transfer

मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के विकास खंड लक्ष्मणपुर में संडवा खास के ग्राम प्रधान का हैं. ग्राम प्रधान संजीव कुमार पटेल पर गाँव में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी चंद्र प्रकास सरोज को धमकाने का आरोप हैं.

बता दें कि संडवा खास के ग्राम प्रधान समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष राम सिंह पटेल के बेटे हैं. संजीव कुमार पटेल ने ग्राम पंचायत अधिकारी के कार्य में बाधा डालते हुए क्षेत्र से ट्रान्सफर करवा लेने की धमकी दी हैं.

ग्राम प्रधान पर आरोप हैं कि ट्रान्सफर न करवाने पर उसने ग्राम पंचायत अधिकारी के हाथ पैर तोड़ने और जान से मारने की धमकी दी हैं।

इतना ही नहीं उनपर ये भी आरोप हैं कि वे अधिकारी को अपना काम करने से रोक रहे हैं और कहा हैं कि बगैर मेरी अनुमति के गांव में कोई भी सरकारी कार्य नहीं होगा।

बहरहाल ग्राम प्रधान की इस दबंगई के चलते पीडित ग्राम पंचायत अधिकारी ने थाने में इसकी शिकायत भी की है।

लखनऊ: मुंह और गला दबाकर की गई थी कृष्णा वार्ष्णेय की हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें