गाजीपुर जिले की पुलिस ने आज 3 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर अपराध में अंकुश लगाने की दिशा में बड़ी उपलब्धि पाई हैं. बता दें कि ये लुटेरे कई जिलों में लूट की घटना को वारदात दे चुके हैं. इन लुटेरों की गिरफ्तारी के साथ ही गाजीपुर पुलिस लूट का सामान भी बरामद किया जिसमे लूट की बाइक, कुछ नकदी सहित 2 तमंचे भी शामिल हैं. 

90 हजार की लूट को दिया था अंजाम:

गाजीपुर के दुल्लहपुर थाने की पुलिस ने तीन अंतर्जनपदीय शातिर लूटेरे को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लूटेरे के पास से 2 तमंचा और लूट की एक बाइक के साथ 46 हजार नकदी बरामद किया है।
बता दें कि 6 जून को यूनियन बैंक से पैसा निकाल कर घर जाते समय बाइक सवार तीन लूटेरों ने विजय कुमार चौहान से दिनदहाड़े 90 हजार की लूट की घटना को अंजाम देकर रफूचक्कर हो गये थे.
इसी मामले में पुलिस ने आज तीन लूटेरों को गिरफ्तार किया जिसके बाद इस बात की जानकारी देते हुए मीडिया के सामने पेश भी किया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों का नाम अरविंद यादव, राजन यादव और राहुल यादव है. तीनों शातिर लूटेरे मऊ जनपद के रहने वाले हैं. इसमें से अरविंद यादव मऊ के डी गैंग का सक्रिय सदस्य भी है.

अपराधियों पर 10 मुकदमे पहले से थे दर्ज:

6 जून को बैंक में हुई चोरी के बारे में बताते हुए पुलिस ने कहा कि तीनों लुटेरे बैंक आकर उस दिन बैंक में पैसा निकासी के लिए फार्म भर रहे लोगों की रेकी कर रहे थे कि कौन अधिक पैसा निकाल रहा है।
पीड़ित विजय चौहान उस दिन 90 हजार निकाल कर जब बैंक से आगे बढ़ा तो कुछ दूर जाने के बाद एक पेट्रोल पंप के पास बदमाशों ने विजय को रोककर असलहा सटाकर 90 हजार रुपये लूट कर भाग निकले।
पकड़े गए आरोपी अरविंद पर मऊ जिले के मधुबन थाना, चिरैयाकोट में 10 मामले दर्ज है जबकि गाजीपुर के दुल्लहपुर में भी मामला दर्ज हैं. वही राजन यादव पर गाजीपुर, मऊ में कुल 7 मुकदमे दर्ज हैं.
घटना के सफल अनावरण पर पुलिस टीम को 10 हजार रुपये पुरस्कार की भी घोषणा की गई है।

अमेठी: बदमाशों का टूटा कहर, बंधक बनाकर की लूटपाट और मारपीट

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें