सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से मौजूदा सांसद डिंपल यादव 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी परिवारवाद को बढ़ावा नहीं देती है, इस कारण मेरी पत्नी डिंपल यादव लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। इसके अलावा मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव के चुनाव लड़ने का उन्होंने ऐलान किया। ऐसे में तेज प्रताप यादव को लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

मैनपुरी से नेताजी का है पुराना नाता :

सपा सांसद तेजप्रताप सिंह यादव वाराणसी से बलिया एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैनपुरी नेता जी का पुराना क्षेत्र रहा है, यहां से उनका बेहद लगाव है। उन्होंने कहा कि नेता जी कहीं से चुनाव लड़ सकते हैं। वे खुद कहां से चुनाव लड़ेंगे, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी करेगी। मुझे जहां से भी चुनाव लड़ने को कहा जाएगा, मैं उसके लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव लड़ने के लिए नहीं कहा जाता है तो मैं मैनपुरी में नेता जी के लिए चुनाव प्रचार करूंगा।

बिना चुनाव लड़े रह सकते हैं तेजप्रताप :

मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव के लोकसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से तेजप्रताप को लेकर सपा में मंथन हो रहा है। मुलायम की वर्तमान सीट आजमगढ़ से भी तेज प्रताप को लड़ाया जा सकता है लेकिन बाहुबली रमाकांत यादव के सपा ज्वाइन करने की चर्चाएँ हैं। अगर वे सपा में आये तो उनका आजमगढ़ से प्रत्याशी बनने के काफी चांसेस हैं। ऐसे में सपा के गढ़ कही जाने वाली अन्य सीटों पर पहले से प्रत्याशी लगभग तय हैं। इस स्थिति में तेज प्रताप यादव को भी डिंपल यादव की तरह लोकसभा चुनाव न लड़ने के लिए कहा जा सकता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें