रिलायंस के खाद्य सम्बन्धी सिस्टर विंग यानी रिलायंस स्पाइसेस प्राइवेट लिमिटेड में आज खाद्य विभाग ने छापामारी की जिसमें एक्सपायरी मसालों को दोबारा पैक कर मार्किट में बेचा जाने का खुलासा हुआ है.

एक्सपायर मसालों को रेपैकिंग कर बेचा जाता था मार्केट में:

कानपुर स्थित रिलायंस स्पाइसेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में आज खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारा. इस दौरान कंपनी में  एक्सपाइरी मसालो की रिपैकेजिंग का मामला सामने आया. 

बता दें कि रिलायंस स्पाइसेस प्राइवेट लिमिटेड में एक्सपायरी मसलों को दोबारा नई एक्सपायर तारीख के साथ पुनः पैक कर के बाजार में उतारा जाता था. इस बात का खुलासा फ़ूड विभाग की छापेमारी में हुआ. 

वहीं महाराजा मसाले नाम से बन रहे मसालों में काफी खामियां पाई गई, जिसका नमूना ले कर विभाग ने जाँच के लिए भेज दिया गया है. इतना ही नहीं खाद्य विभाग की टीम जब कम्पनी के प्रोडक्ट्स की जाँच करने गई तो फैक्टी मालिक नीरज सिंह गेंडा ने अधिकारियों से बदसलूकी भी की. 

जाँच अधिकारी वी. पी सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि फेक्ट्री में एक्सपाइरी डेट के मसाले को नई पैकिंग कर के बाजार में बेचा जा रहा हैं, जो की खाने में बहुत ही नुकशान दायक है और फ़ूड मानकों के विपरीत भी. 

जिसके बाद विभाग ने छापेमारी की. अधिकारी ने ये भी बताया कि मसाले का नमूना ले कर जाँच के लिए भी भेज दिया गया है. जाँच रिपोर्ट आने के बाद कंपनी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें