डीजीपी ओपी सिंह ने उत्तर प्रदेश के कई शहरों में समर कैंप लगाए जाने का निर्देश जारी किया थे. 24 जून से 26 जून तक चलने वाले इस समर कैंप के लिए यूपी पुलिस सहित बच्चे और उनके अभिभावक भी उत्साहित हैं. इसी कड़ी में आगरा पुलिस ने भी समर कैंप के साथ एक नई पहल की शुरूआत की.

एसएसपी आगरा ने किया उद्घाटन:

आज आगरा पुलिस ने समर कैम्प का आयोजन पुलिस लाइन में किया है. इस समर कैम्प में 72 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया है. वैसे तो इस कैम्प में ज्यादातर पुलिस कर्मियों के बच्चे हिस्सा ले रहे हैं लेकिन कुछ बच्चे बाहरी स्कूलों के भी शामिल हुयें हैं.

प्रदेश भर में कई जिलों में संचालित होने वाले इस समर कैंप की शुरुआत आज हुई है. वहीं ये कैंप तीन दिन तक चलेगा. तीन दिन तक चलने वाले इस कैम्प में छात्र छात्राएं पुलिस की कार्यशैली से रूबरू होंगे और इन छात्र छात्राओं को कानून के प्रति जागरूक भी किया जायेगा.

वाराणसी पुलिस की समर कैंप के सफलता के बाद 3 दिवसीय कैंप की शुरुआत:

बता दें कि वाराणसी पुलिस ने बच्चों में अपनी छवि को सुधारने के लिए सबसे पहली बार दस दिनों के समर कैम्प का आयोजन किया था, इसके सफल समापन के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने सभी जिलों में समर कैंप आयोजित करने के आदेश दिए थे।

इसी कड़ी में आज से शुरू हुए इस समर कैम्प में बच्चों को नशा मुक्ति, साइबर सुरक्षा,आपदा प्रबंधन जैसे विषयों की जानकारी दी जाएगी। यह कैम्प आज से यानि कि 24 जून से 26 जून तक चलेंगे। यूपी पुलिस ने अपने ट्वीटर हेंडल पर एक ट्वीट करके बच्चों की लिस्ट भी जारी कर दी है।

एसएसपी आगरा ने कैंप का उद्घाटन कर कार्यक्रम की शुआत की. इस दौरान बच्चों के बीच काफी जोश देखने को मिला.

नगर निगम ने की खानापूर्ति, कुकरैल जंगल में अभी भी पड़ी हैं गायों की लाशें

पासपोर्ट प्रकरण: प्रत्यक्षदर्शी कुलदीप ने दिया Uttarpradesh.org की टीम को धन्यवाद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें