तहसील दिवस के अवसर पर बहराइच जिले में समाधान दिवस का आयोजन किया ग्ग्य. जिसमे लोगों ने अपनी समस्याएं उपजिलाधिकारी जुबेर बेग के समक्ष रखीं. उपजिलाधिकारी ने लोगों के मामले में संज्ञान लेते हुए कार्यवाई का आश्वासन दिया. इन्हीं शिकायतों में के शिकायतकर्ता ने लेखपाल पर उसके पिता को दस्तावेजों में मृत घोषित करने की भी शिकायत थी. जिस पर जांच कर कार्रवाई के निर्देश दे दिए गये हैं. 

तहसील दिवस पर सुनी जनसमस्याएं:

आज बहराइच जिले में तहसील दिवस के अवसर पर जनसमस्याएं सुनी गईं. इस दौरान जिले के सदर तहसील में उपजिलाधिकारी जुबेर बेग मौजूद रहे. जिन्होंने फरियादियों की समस्याएं सुनी और उनके जल्द समाधान का आश्वासन दिया.
तहसील दिवस के अवसर पर एक ऐसा मामला भी संज्ञान में आया जिसमें ब्लाक के लेखपाल ने गाँव के एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया. मामला बहराइच सदर तहसील का है, जहाँ उपजिलाधिकारी जुबेर बेग से मिल फरियादी मनीष गर्ग ने लेखपाल के खिलाफ संगीन आरोप लगाये.

लेखपाल पर आरोप:

फरियादी ने कहा कि लेखपाल बराती लाल वर्मा ने मेरे पिता को दस्तावेजों में मृत दिखला दिया हैं. बता दें कि फरियादी के पिता की क्षेत्र में काफी जमीन है. और लेख़पाल द्वारा इस तरह जमीन स्वामी को मृत दर्शाने पर उन्हें अब समस्या हो रही हैं.
उन्होंने लेखपाल पर आरोप लगाये. जिसके बाद पूरा मामला समझने के बाद उपजिलाधिकारी जुबेर बेग ने इस मामले में जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया.
उपजिलाधिकारी ने मामले में जांच के आदेश भी दे दिए हैं. वहीं अन्य कई लोगों ने अपनी अपनी समस्याएं उपजिलाधिकारी के समक्ष रखीं.

1090 चौराहे पर 12 साल के बच्चे का मिला शव 

नवाबों के शहर में होटल खोलेंगे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें