हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी को दुनिया भर में एक ख़ास पहचान मिली हुई है। पीएम मोदी ने जब से सरकार बनाई है, तभी से सोशल मीडिया हो या फिर कहीं भी, हर तरफ इनकी चर्चा जोरों जोरों से हो रही है। देश ही नहीं, विदेशों में भी नरेन्द्र मोदी की चर्चा हो रही है। हर कोई नरेन्द्र मोदी के जिंदगी की हर छोटी-मोटी बात को जानना चाहता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले हमारे पीएम कौन सा स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं।

पीएम मोदी पर हुआ बड़ा खुलासा :

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 5 भाई-बहनों में से दूसरे नंबर की संतान हैं। नरेंद्र मोदी को बचपन में नरिया कहकर बुलाया जाता था। पीएम मोदी के पिता की रेलवे स्टेशन पर चाय की दुकान थी। 1965 में भारत-पाक युद्ध के दौरान उन्होंने स्टेशन से गुजर रहे सैनिकों को चाय पिलाई थी। नरेंद्र मोदी स्वभाव से आशावादी व्यक्ति रहे हैं।

pm modi smartphone

पीएम मोदी को प्रधानमंत्री पद पर लगभग 4 साल से ज्यादा का समय हो चुका है। इतने दिनों में मोदी का क्रेज इतना ज्‍यादा बढ़ गया है कि हर शख्स मोदी के बारे में हर छोटी बड़ी चीज जानना चाहता हैं। उनके रूटीन से लेकर उनके पहनावे तक, हर चीज के बारे में लोग जानना चाहते हैं।

सभी को लगता है कि मोदी जी के पास दुनिया का सबसे बेहतरीन फोन होगा लेकिन पीएम को अपने पर्सनल स्मार्टफोन से कॉलिंग और कम्युनिकेशन करने की अनुमती नहीं होती है। ऐसे में वे सेटेलाइट फोन या RAX फोन का इस्तेमाल करते हैं। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपने विदेशी दौरे या अपने सेल्फी के लिए लोकप्रिय नरेंद्र मोदी अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल फोटोग्राफी और सोशल मीडिया जैसे अन्य कार्यों के लिए करते हैं।

pm modi smartphone

पीएम मोदी को कई अवसरों पर अलग-अलग स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हुए देखा गया है लेकिन उनके सभी स्मार्टफोन्स में सबसे खास बात तो ये होता है कि वो एक ही कंपनी का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं। उनके हाथ में अक्सर एप्पल का स्मार्टफोन होता है जिनमें कभी आईफोन 5S,आईफोन 6 और आईफोन 6S स्मार्टफोन देखा गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें