कल बेहद ही ख़ास दिन है. पीएम मोदी कल उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में होंगे. इतना ही नहीं दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई भी कल यूपी में ही होंगे. दोनों देशों के प्रमुख नॉएडा में एक कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं. जहां वे सैमसंग कंपनी के नये प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे.

सैमसंग के नये उत्पाद का सम्मलित उद्घाटन करेंगे दोनों देशों के प्रमुख: 

प्रधानमंत्री मोदी 9 जून को विशेष कार्यक्रम के लिए सड़क के रास्ते ही दिल्ली से नोएडा आयेंगे. इसके अलावा दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन भी नॉएडा पहुंचेंगे. जहाँ दोनों देशों के प्रमुख सेक्टर-81 में बने सैमसंग की नई यूनिट का उद्घाटन करेंगे।

उद्घाटन शाम 5 बजे के बाद किये जाना है. इसके आधार पर पीएम मोदी शाम पांच बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे और साढ़े पांच बजे रवाना हो जाएंगे।

आज नॉएडा और मुरादाबाद दौरे पर रवाना होंगे CM योगी

कोरियाई कम्पनी का भारत में सबसे बड़ा निवेश:

बता दें कि कोरियाई कंपनी का भारत में ये अब तक का सबसे बड़ा निवेश है. सूत्रों के मुताबिक़ तकरीबन 5 हज़ार करोड़ रूपयों का निवेश सैमसंग द्वारा किया जा रहा है. सैमसंग की नई फ़ैक्टरी में सालाना 12 करोड़ मोबाइल फोन बनाने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं यूपी सरकार ने सैमसंग कंपनी को जीएसटी में छूट देने का वादा किया है.

गौरतलब हैं कि फैक्टरी लगाने को लेकर सैमसंग कंपनी से बातचीत अखिलेश यादव की सरकार में ही शुरू हो गई थी लेकिन कुछ वजहों से बात नहीं बन पाई.

यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद सैमसंग कंपनी का एक प्रतिनिधिमंडल लखनऊ आया था. सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद बात फाइनल हो गई थी.

बता दें कि कल के कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी आज ही नॉएडा रवाना हो जायेंगे. सीएम योगी कार्यक्रम स्थल का जायजा लेंगे. वहीं कुछ अधिकारियों के साथ बैठक करेवंगे.

मिशन 2019: जुलाई में लगातार 4 बार यूपी दौरे पर होंगे PM मोदी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें