2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर घेरेबंदी का दौर शुरू हो गया है। यूपी में पिछली बार 73 सीट जीतने वाला भाजपा गठबंधन इस बार 74 सीटों का लक्ष्य लेकर चल रहा है। पीएम मोदी आज सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आज़मगढ़ में आ रहे हैं जहाँ से वे 2019 के लोकसभा चुनावों का आगाज करेंगे। इस बीच लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया जहाँ उन्होंने बीजेपी पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन सहित कई मुद्दों को लेकर हमला बोला।

किसानों ने बिना आंदोलन के दी जमीन :

अखिलेश यादव ने कहा कि टेंडर कुछ किया, दिखा कुछ रहे हैं। किसानों ने समाजवादी लोगों को समझा और बिना आंदोलन के अपनी ज़मीन दे दी। समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे सपा ने बनाना तय किया था। सड़क बनती है तो तरक्की अपने आप चलती है। लड़ाकू विमान उसपर उतरे। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे हम चाहते थे कि पूर्वांचल तक पहुंचे लेकिन पिछली सरकार ने शिलान्यास के अलावा कुछ नहीं किया।

अपनी मेट्रो बनाए होते बनारस, गोरखपुर में। जिस मेट्रो में कोरिया के PM बैठे, वो भी सपा सरकार ने बनाई। सैमसंग का शिलान्यास राजेंद्र चौधरी ने किया था जिसका उद्घाटन PM कर रहे हैं। PM ने मलिहाबाद के आम की तारीफ की और CM ने बन रही मंडी का काम रुकवा दिया। कन्नौज में भी काम रुकवा दिया गया।

भाजपा सिर्फ करती है गुमराह :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पहले भी कहता था मैं कि काम बोलता है आज ही समाजवादियों का काम बोल रहा है। भाजपा के पास कोई काम नहीं सिवा बातों और गुमराह करने के अलावा कुछ नहीं। ये शिलान्यास का शिलान्यास, उद्घाटन का उद्घाटन कर रहे हैं। सरकार जानती है धोखा कैसे देना है। पूर्वांचल के लोगों को धोखा दे रही सरकार। अयोध्या भी एक्सप्रेस वे में छोड़ दिया गया है। GST किसी के समझ नही आ रही कैसे लगेगी। अभी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में GST कैसे लगेगी यही नहीं पता।

आजमगढ़ की जनता करेगी चुनाव :

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा ने 19 महीने में सड़क बनाई, आप 17 महीने में बनाइये। आज़मगढ़ के लोग जानते हैं कि किसको चुनना है। यूपी के लोग जानते हैं किसको हटाना है। सड़क मंडी नौकरी सबसे बड़ी पूजा है। राम मंदिर निर्माण मुद्दा गरमाने के सवाल पर बोले अखिलेश कि देश की जनता चाहती है इस बार नया PM बने। मुन्ना बजरंगी की जेल के अंदर हत्या के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी सरकार ने ही मारा है। जेल के अंदर भी अब कोई सुरक्षित नहीं रह गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें