राजधानी लखनऊ में एक सीबीआई अधिकारी द्वारा अपने ही विभाग में तैनात महिला से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया। यहाँ सीबीआई की लखनऊ ब्रांच में तैनात सीओ राजपाल सिंह के खिलाफ उनके ही ऑफिस स्टाफ की एक महिला कर्मचारी ने चिनहट कोतवाली में छेड़छाड़ और धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। महिला तहरीर लेकर रविवार शाम ही कोतवाली पहुंची थी। इसकी जानकारी होते ही कई पुलिस अफसर जुट गए और आधी रात तक कोतवाली में पंचायत चलती रही।

पीड़ित पक्ष का कहना है कि अफसर रिपोर्ट न दर्ज करवाने का दबाव बनाते रहे, लेकिन महिला किसी भी सूरत में राजी नहीं हुई तो सोमवार शाम को एफआईआर दर्ज की गई। एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, प्रकरण की जानकारी उन्हें रविवार को मिली थी। इसपर उन्होंने सीओ कैंट तनु उपाध्याय को जांच सौंपी थी। तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर पड़ताल के निर्देश दिए गए हैं।

सीओ गोमतीनगर चक्रेश मिश्र ने बताया कि कैंट क्षेत्र निवासी महिला के पति की मौत हो चुकी है। आरोपित सीओ के परिवार से महिला के घरेलू संबंध थे। रविवार शाम को महिला सीओ की बहन के विनीत खंड स्थित घर पर गई थी। आरोप है कि इस दौरान सीओ और उनकी बहन ने महिला से मारपीट की। पीड़िता ने सीओ पर छेड़छाड़ व अभद्रता का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि आरोपित ने गलत इरादे से उसका हाथ पकड़ा था।

सीओ कैंट के मुताबिक, रविवार को उन्होंने पीड़िता से बात की थी। पूरे मामले की जानकारी लेने पर पता चला कि एक-डेढ़ वर्ष से महिला की सीओ से दोस्ती थी। दोनों के बीच पारिवारिक रिश्ते थे। रविवार शाम को किसी बात पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया था। इंस्पेक्टर चिनहट का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है। आरोपित और पीड़िता हजरतगंज स्थित सीबीआई कार्यालय में तैनात हैं।

ये भी पढ़ें-

कानपुर: संदिग्ध परिस्थितियों में महिला सिपाही का हॉस्टल में मिला शव

यूपी में 50 माइक्रोन तक पतली पॉलीथिन प्रतिबंधित, जुर्माना और जेल का भी प्रावधान

यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे का एप्प: RPF कंट्रोल रूम में लाइव दिखेगी घटना

स्मार्ट सिटी की कार्यशाला: तीन दिन तक होटलों में कमरा मिलना मुश्किल

सिल्वर लाइन अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल से गिरकर BBD के मेडिकल छात्र की मौत

संभल: महिला से गैंगरेप के बाद मंदिर की यज्ञशाला में जिंदा जलाया

मथुरा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार कार, 4 लोगों की मौत

पचासों लोगों की जान बचाने वाले रक्त दानवीर से भी खून के लिए पैसे मांगे

संभल: गैंगरेप के बाद महिला की हत्या, एसपी ने उजागर की पहचान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें