मुस्लिम समाज में प्रचलित 3 तलाक को लेकर देश भर में लोगों के अपने अलग विचार देखने को मिल रहे हैं। मुस्लिम समाज में कई ऐसे लोग हैं जो इस प्रथा का घोर विरोध कर रहे हैं तो वहीँ कई लोग ऐसे भी हैं जो इसे गलत नहीं मानते हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने इस कुप्रथा को खत्म करने के लिए देश में कानून बनाने के लिए संसद में बिल पेश किया था जो राज्यसभा में जाकर अटक गया है। इस बीच 3 तलाक के मुद्दे को लेकर सपा अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री हाजी रियाज अहमद ने विवादित बयान दे दिया है।

बरेली पहुँचे पूर्व मंत्री :

सपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे हाजी रियाज अहमद रविवार को बरेली पहुंचे जहाँ पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला। तीन तलाक पर केंद्र सरकार द्वारा कानून बनाये जाने पर उन्होंने कहा कि कानून बनाने की कोई जरूरत नहीं, आप लोग यदि कुरान का हिन्दी संस्करण देखें तो आपको पता चलेगा कि तलाक देने का कानून शरियत में बना हुआ है। उन्होंने कहा कि 3 तलाक को लोगों को गलत काम करने से बचाने के लिए बनाया गया है। यदि आप घर आयें और अपनी पत्नी को गलत अवस्था में देखें तो आप उसकी हत्या कर देंगे। इसी से बचाने के लिए 3 तलाक का प्रावधान रखा गया है।

अवैध सम्बन्धों के कारण होते हैं 3 तलाक :

सपा के अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री रियाज अहमद ने मीडिया से बात करते हुए विवादित बयान दे डाला। उन्होंने 3 तलाक़ के मुद्दे पर कहा कि असल में अवैध संबंधों की वजह से एक बार मे दिया जाता है 3 तलाक़। वहीँ संसद में महिला आरक्षण बिल लाये जाने पर कहा कि मुस्लिम महिलाओ को 8 प्रतिशत अलग से आरक्षण मिलना चाहिए। साथ ही कहा कि तलाक़ के मामले अदालतों में हिन्दुओ के ज्यादा हैं और मुस्लिमों के कम।

ये भी पढ़ें-

शहीद की शहादत के 19 साल बाद भी परिवार को नहीं मिली नौकरी

हरदोई: तेज रफ्तार बस खाई में घुसी, बाल-बाल बचे 35 यात्री

जौनपुर में भीषण सड़क हादसा: ट्रेलर से कुचलकर कर 6 लोगों की मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें