भारतीय जनता पार्टी ने भाजपा युवा मोर्चा की लिस्ट जारी कर दी है.  इस सूची में पदाधिकारी, प्रकोष्ठ और कार्य समिति के सदस्य चुने गए है.

चुनाव में होगी अहम भूमिका:

युवा मोर्चा हमेशा से भाजपा के लिए चुनावों में सक्रीय भूमिका निभाते रहा है. 2019 के आम चुनावों के पहले सूची में शामिल नामों पर नई ज़िम्मेदारी देकर भरोसा जताया गया है. जारी सूची  में हर क्षेत्र और हर तबके का प्रतिनिधित्व साफ़ दिख रहा है.

सूची में क्या है?

भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी सूची में मिथिलेश त्रिपाठी, अजित गुप्ता, सूरज सोमवंशी समेत  12 उपाध्यक्ष चुने गए है.  3 महामंत्री के पद पर अवध क्षेत्र के हर्षवर्धन सिंह, जिला फैजाबाद; अवध क्षेत्र के ही कमलेश मिश्र, जिला लखीमपुर और काशी क्षेत्र सोनभद्र के देवेन्द्र पटेल का चयन हुआ है.  इनके साथ ही 12 लोगों का मंत्री के पद पर भी चयन किया गया है.

काशी क्षेत्र इलाहाबाद  के धनञ्जय शुक्ल को मीडिया प्रभारी और अवध क्षेत्र लखीमपुर खीरी  के ललित  मिश्र को सह कार्यालय प्रभारी बनाया गया है.

प्रकोष्ठ की सूची में क्या है?

भाजपा ने प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के संयोजक के रूप में अनुभव द्विवेदी और सह संयोजक के रूप में गोरक्ष क्षेत्र के गोरखपुर जिले के संतोष जयसवाल को चुना गया है. आईती प्रकोष्ठ के लिए गोरखपुर क्षेत्र के कुशीनगर जिले के राकेश पाण्डेय का चयन हुआ है. सोशल मीडिया प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी काशी क्षेत्र इलाहाबाद जिले के अमित श्रीवास्तव (संयोजक) और पश्चिम क्षेत्र गाज़ियाबाद के राहुल  गोयल को दी गई है.

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रकोष्ठ का जिम्मा  पश्चिम क्षेत्र  मेरठ जिले की मीनल पाण्डेय (संयोजक) और गोरखपुर क्षेत्र की इशु चौरसिया को दिया गया है. 

इसके अलावा पार्टी ने प्रदेश कार्य समिति की भी सूची जारी की है जिसमे 31 लोगों के नाम  शामिल है.

स्वास्थ्य मंत्री पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस के एमएलसी ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें