उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला के सरूरपुर थाना क्षेत्र के गोटका और डाहरका गांव के कब्रिस्तानो से कब्र को खोदकर शवों की खोपड़ियां गायब हो रही हैं। इस घटना के खुलासे से दोनों गांवों में दहशत का माहौल हैं, लोगो ने इसका विरोध भी किया है, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके अपनी कार्यवाही शुरू कर दी हैं। इस संबंध में एसएसपी मेरठ राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि दो गांवों में कब्र खोदकर मुर्दों की खोपड़ियां गायब होने की ग्रामीणों ने सूचना दी थी। इसमें तांत्रिकों द्वारा कृत्य कारित करने की बात सामने आ रही है। पुलिस ने कब्रिस्तान के केयर टेकर की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर तांत्रिकों की तलाश शुरू कर दी है। गांवों में शांतिपूर्ण माहौल है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजेगी।

आपको बता दें सरूरपुर थाना क्षेत्र के गांव गोटका और डाहरका का के जंगल में अल्पसंख्यक समुदाय के कब्रिस्तान है। इसी कब्रिस्तान से मंगलवार की शाम को लगभग आधा दर्जन कब्रो को उखाड़कर उनमे से कई मुर्दों के सिर काटकर निकाल लिए गए और कब्रों को खुर्द-बुर्द कर दिया। मामले की सूचना पर अल्पसंख्यक समुदाय मे रोष फैल गया, सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने हंगामा हुआ और इलाके मे तनाव फैल गया।

जानकारी के मुताबिक राजपूत बाहुल्य गांव गोटका और गांव डाहरका के निकट जंगल मे दोनो गावो के कब्रिस्तान हैं। बताया गया है कि मंगलवार को शाम के समय वहां से गुजर रहे लोगों ने कब्रिस्तान में कुछ कब्रों को उखडा हुआ देखा। यह बात उनके पैरों के तले से जमीन निकल गई पहले तो वो डरे और बाद में सभी जानकारी दी खबर गांव में जंगल में आग की तरफ फैल गयी। जिसके बाद मुस्लिम समाज के लोगों में रोष फैल गया। काफी संख्या में अल्पसंख्यक समाज के लोग मौके पर पहुंचे और कब्रों को खुर्द-बुर्द देखकर हंगामा किया।

इसकी सूचना रात में ही 100 नंबर पर पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। थाना सरूरपुर व सरधना पुलिस भी आनन फानन में मौके पर पहुंची गई। पुलिस की मौजूदगी में लोगों ने काफी हंगामा किया। पुलिस ने कब्रों को पास जाकर देखा तो लगभग आधा दर्जन कब्रे उखडी पड़ी थी और उनमे से कई मुर्दों के सिर गायब थे। कई अन्य कब्रों को भी खुर्द-बुर्द किया गया था। इस घिनौनी वारदात के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया और तत्काल इस घटना को अंजाम देने वालों पर मुकदमा दर्ज कार्रवाई करने की मांग की।

उधर पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों की माने तो इस पूरे घटना क्रम में इलाके के ही तांत्रिक हो सकते हैं। जो तंत्र क्रिया करने के लिए कबरों से शवों की खोपड़ी निकालकर ले जा रहे होंगे। पुलिस इलाके की सभी तंत्र क्रिया करने वाले लोगों की जांच कर रही है। जिसके बाद घटना का खुलासा हो सके और आरोपियों को सजा मिल सके।

हालांकि पुलिस की जांच चल रही है। लेकिन इस घटना ने पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना दिया है। लोग डरे हुए हैं बच्चे सहमे हुए हैं और सभी के मन में खौफ बैठा हुआ है। हालांकि मीडिया को कैमरे के सामने कोई भी ग्रामीण बोलने के लिए तैयार नहीं है। लेकिन इस घटना के बाद से इलाके में तनाव भी बना हुआ है। अब देखना होगा किन कब्र को खोदकर शवों की खोपड़ी ले जाने वाले आखिर कब तक पुलिस के हत्थे चढ़ते हैं।

ये भी पढ़ें-

लखनऊ: कृष्णानगर में पुलिस चौकी के पास सिपाही को गोली मारी, ट्रॉमा में भर्ती

कारगिल विजय दिवस पर सेना के जाबांज युद्ध वीरों को श्रद्धांजलि

शामली: किशोरी का घर से अपहरण कर गैंगरेप, विरोध पर की पिटाई

लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के 14 एमबीबीएस छात्रों की परीक्षा पर रोक

गोरखपुर में मुठभेड़: वन माफिया गिरफ्तार, पांच पुलिसकर्मी घायल

मेरठ में मुठभेड़: 10 हजार का इनामी बदमाश गोली लगने के बाद गिरफ्तार

मेरठ: भाजपा विधायक दिनेश खटीक के डर से इंस्पेक्टर ने कोतवाली छोड़ी

लखनऊ: 60 साल पुरानी बिल्डिंग भरभराकर गिरी, कई दोपहिया वाहन हुए चकनाचूर

बागपत: बसपा के पूर्व विधायक के ममेरे भाई को बदमाशों ने गोलियों से भूना

गाजियाबाद: डीएम कार्यालय के बाहर किसान ने किया आत्मदाह का प्रयास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें