सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद यूपी के सभी पूर्व सीएम को अपना सरकारी बँगला खाली करना पड़ा था। इसके बाद से यूपी के पूर्व सीएम राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह के साथ ही अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने बंगला खाली कर दिया था। हालाँकि फिर भी विक्रमादित्य मार्ग पर रहने का मोह अखिलेश यादव से नहीं छोट पाया और उन्होंने उसी मार्ग पर एक जमीन ली हुई थी जिस पर अभी तक कोई निर्माण नहीं हुआ था लेकिन सरकारी घर खाली करने के बाद अखिलेश यादव अंसल सिटी में रहने चले गए और विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित उनके सरकारी बंगले पर निर्माण कार्य अब शुरू हो गया है।

अंसल सिटी में शिफ्ट हुए थे अखिलेश यादव :

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने नए घर में शिफ़्ट हो गए थे। अखिलेश यादव ने विधिवत पूजा पाठ के बाद गृह प्रवेश किया था। राजधानी लखनऊ में अब उनका नया पता C-3/13 अंसल गोल्फ़ सिटी हो गया है।

akhilesh yadav new house

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी के सभी पूर्व सीएम को सरकारी बंगला ख़ाली करना पड़ा था। यूपी में पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी घर मिलने का क़ानून रहा है लेकिन अदालती फ़रमान के बाद अखिलेश-मुलायम ने 2 जून को अपना सरकारी मकान छोड़ दिया था। इसके बाद भी उनका विक्रमादित्य मार्ग से मोह भंग नहीं हो पाया है।

akhilesh yadav new house

akhilesh yadav new house

शुरू हुआ नए घर का निर्माण :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अब भी विक्रमादित्य मार्ग पर रहने का मोह नहीं छोड़ पाए हैं। यही कारण हैं कि उनकी खरीदी हुई जमीन जिस पर अब तक कोई निर्माण कार्य नहीं हो रहा था, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अब शुरू करवा दिया है।

akhilesh yadav new house

वर्तमान में अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ लखनऊ के अंसल गोल्फ सिटी में स्थित एक बंगले में रह रहे हैं। उन्हीं के बगल वाले घर में अखिलेश के पिता और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव रह रहे हैं। इस बंगले के निर्माण के बाद अखिलेश अपने परिवार के साथ यहाँ शिफ्ट हो जायेंगे।

akhilesh yadav new house

ये भी पढ़ें-

श्रीराम अपार्टमेंट की लिफ्ट तीसरे तल से नीचे गिरी, भाजपा नेता सहित चार घायल

सदी का सबसे लंबा पूर्ण चंद्रग्रहण आज, रात में बेहद खास होगी खगोलीय घटना

कुलदीप सिंह सेंगर के भतीजे पर छेड़छाड़, अश्लील वीडियो वायरल करने का आरोप, FIR दर्ज

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें