प्राकृतिक आपदाओं ने यूपी को परेशान किया हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई जगहों से जानमाल के नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं। इससे पहले भी जब तेज आंधियां आई थी तो यूपी में जान माल का भारी नुकसान हुआ था और अब बारिश के कारण यूपी से दर्द भरी खबरें सामने आ रही हैं। यूपी के अमेठी जिले में भारी बारिश से एक कच्चा मकान ढह गया। जिससे मकान के अंदर बंधी पांच बकरियों की मलबे में दबकर मौत हो गयी। गौरतलब हो अभी बीते सोमवार को अमेठी में दीवार गिरने से एक अधेड़ की मौत हो गयी थी।

मलबे में दबकर गृहस्ती नष्ट, पांच बकरियां मरी

जिले के शुकुल बाजार विकास खण्ड के बरसंडा गाँव में जोरदार बारिश से बुधवार की सुबह मो.ताहिर पुत्र वहाब अहमद का कच्चा मकान भरभराकर गिर गया। जिससे मकान के मलबे में उसकी पांच बकरियों की दबकर मौत हो गयी। ताहिर ने बताया कि दीवार गिरने से उनके घर का समान भी मलबे में तब्दील हो गया है।

अधेड़ की हुई मौत

वहीं दूसरी ओर अभी बीते सोमवार को अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंर्तगत गाँव पूरे ओझा मजरे रायपुर फुलवारी के रामधनी यादव पुत्र भिखारी यादव (58 ) की दीवार गिरने से मृत्यु हो गई थी। सूचना प्राप्त होते ही अमेठी तहसीलदार महेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया और मृतक के परिजनों को सहायता राशि दिलानें की भी बात कही।

लगातार हो रही बारिश से खेत और तालाब पानी से उफनाकर अब सड़क पर पानी बह रहा है। जिससे लोग पानी से होकर निकल रहे हैं।अमेठी में लगातार बारिस से जन जीवन खास तौर पर ग्रामीण इलाको मे अस्त व्यस्त हो गया है। जगह-जगह जल भराव की समस्या उत्पन्न हो गयी। जल भराव के कारण पेडो के गिरने से यातायात पर भी असर पड रहा है।

प्रशासन ने कसी कमर

जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने बताया कि भारी बारिश व जल भराव को देखते हुए सभी उप जिलाधिकारी एंव तहसीलदार को आदेश दिये गये हैं कि लेखपाल एंव कानून-गो को अपनी अपनी ग्राम पंचायतो मे भेजे जांच कराये और बारिस से प्रभावित लोगो को 24 घंटे के भीतर राहत पहुंचाई जाये।

ये भी पढ़ें-

ललितपुर: नाबालिग लड़कियों को नशे की हैवी डोज देकर देह व्यापार कराने का भंडाफोड़

लखनऊ: शॉपिंग मॉल के ट्रायल रूम में कपड़ा बदल रही छात्रा से छेड़छाड़

लखनऊ: जानकीपुरम में युवक को मारी गई गोली, 4 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: 25 चौराहों पर अत्याधुनिक हथियारों लैस पुलिस टीमें मुस्तैद रहेगी

अमेठी: कॉप ऑफ द मंथ चुनी गई शुकुल बाजार पुलिस

अमेठी: आसमान से बरसी आफत, कच्चा मकान ढहने से पांच बकरियों की मौत

केंद्र सरकार द्वारा 308 लोगों को X, Y, Z, Z-Plus श्रेणीगत सुरक्षा

रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में महिला मरीज से डॉक्टर ने किया रेप का प्रयास

कानपुर: भारी बारिश से तीन मंजिला मकान ढहा, राहत व बचाव कार्य जारी

गोमती नदी के ऊपर मेट्रो ब्रिज का काम 80 प्रतिशत से भी अधिक पूरा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें