जनपद मुजफ्फरनगर में इन दिनों LPG गैस की अवैध रिफिलिंग का काम जोरों पर है. अधिकारी हाथ पर हाथ धरकर बैठे रहते हैं और घटना के बाद ही कार्यवाही के लिए निकलते हैं. आज भी इसी तरह का मामला सामने आया है जिसमें एक मारुती वैन  में उस समय भीषण आग लग गई, जब उस में गैस की अवैध रिफिलिंग करने के बाद ड्राइवर ने उसे स्टार्ट करने का प्रयास किया. 

अवैध रिफिलिंग के बाद जल उठी वैन:

वैन में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग धू-धू कर जलने लगी. ड्राइवर ने आग बुझाने का प्रयास किया मगर आग बुझाने के प्रयास में ड्राइवर भी झुलस गया, जिसके बाद अवैध रिफिलिंग करने वाला दुकानदार फरार हो गया. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बारीकी से छानबीन की तो पास ही गैस की दुकान में कई अवैध सिलेंडर मिले जिन्हें पुलिस ने ज़ब्त कर लिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है.

वैन के साथ झुलस गया ड्राईवर भी:

दरअसल मामला थाना भोपा क्षेत्र का है जहां गांव मोरना में एक वन में उस समय आग लग गई जब वन में लगे अवैध सिलेंडर में एक दुकानदार ने LPG गैस भरी थी. LPG गैस भरवाकर ड्राइवर जॉब गाड़ी को स्टार्ट करने लगा तो उसमें अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया और गाड़ी ने आग पकड़ ली. देखते ही देखते गाड़ी धू-धू कर जल उठी. हालांकि ड्राइवर ने आग बुझाने का प्रयास किया पर ड्राइवर भी झुलस गया. घटना  की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की तो मामला अवैध गैस रिफिलिंग का पाया गया जिसमें पुलिस ने आरोपी दुकानदार पर शिकंजा कसते हुए दुकान में छापेमारी कर कई अवैध सिलेंडर जब्त कर लिए.

अवैध रिफिलिंग करने वाला दुकानदार मौके से फरार:

हालांकि वैन में आग लगते ही दुकानदार मौके से फरार हो गया था पुलिस जिसकी तलाश में जुटी हुई है. मामला मीडिया में आया तो प्रशासनिक अधिकारियों की आंख खुल गई, जिसके बाद SDM जानसठ भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए जिसके बाद अवैध रिपेयरिंग करने वाले दुकानदार के घर से दर्जनों LPG के अवैध सिलेंडर भी बरामद किए गए हैं. पुलिस पूरे मामले की बारीकी से छानबीन कर रही है.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें