कल अचानक उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का स्वास्थ्य बिगड़ गया. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद गोमतीनगर के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया। सीने में हल्‍का दर्द की शिकायत पर उनके खून की जांच कराई गई, जिसमें आंशिक दिल का दौरा पड़ने की पुष्टि हुई. जांच के बाद उन्हें कॉर्डियोलॉजी विभाग के आईसीयू में उन्हें भर्ती किया गया जहाँ एंजियोग्राफी के बाद दिल तक खून पहुँचाने वाली नसों में रुकावट पाई गई.

नसों में थी रूकावट:

डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी की तो पता चला की उनके दिल तक खून पहुँचाने वाली दो नसों में रुकावट है. इसके बाद संस्थान के निदेशक दीपक मालवीय से मशविरे के बाद एंजियोप्लॉस्टी करके तीन स्टंट( छल्ले) लगाने का फ़ैसला किया.

लगाए गए तीन स्टंट:

देर रात डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल  के डाक्‍टरों ने एंजियोप्लास्टी करके स्वास्थ्य मंत्री को तीन स्टंट लगाए. इसके बाद उन्‍हें आईसीसीयू में भेजा गया. डॉ. भुवन ने बताया कि जांच व एंजियोप्लॉस्टी की प्रक्रिया में एक घंटे का समय लगा। डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री की स्थिति सामान्य बताई है.

लगा शुभचिंतकों का जमावड़ा:

विशेषज्ञों की टीम स्वास्थ्य मंत्री की निगरानी कर रही है. फ़िलहाल उन्हें दो दिनों तक अस्पताल में ही भर्ती रखा जाएगा. उधर जैसे ही स्वास्थ्य मंत्री के बीमार पड़ने की खबर मिली पार्टी कार्यकर्ता अस्पताल पहुँचने लगे. ओपीडी से आईसीयू तक शुभचिंतकों का जमावड़ा लग गया.  अव्यवस्था न हो इस लिए सुरक्षाकर्मी तैनात करने की ज़रूरत पड़ गयी.

मुख्यमंत्री ने भी जाना हाल:

देर रात सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी स्वास्थ्य मंत्री से मिलने डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचे और उनका हाल-चाल जाना.

भाजपा ने जारी की अवध और काशी क्षेत्र महिला मोर्चा जिला अध्यक्षों की सूची

एशिया के सबसे बड़े गाँव तक ले जाने वाली सड़क 3 साल में भी नहीं बनी

देवरिया कांड: बस्ती के पिता ने अपनी बेटी को पाने के लिए CM से लगाई गुहार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें