भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी समेत सभी दलों ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी ने सत्ता में वापसी के लिए कार्यकर्ताओं को संगठित करना शुरू कर दिया है और उन्हें चुनावी निर्देश देना भी आरंभ कर दिया है। जल्द ही मेरठ में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। माना जा रहा है की इस बैठक में कुछ ऐलान किया जा सकता है। मेरठ में उत्‍तर प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की बैठक 11-12 अगस्त को है। इसमें चुनावी अभियान को लेकर बड़ा ऐलान होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

भाजपा ने बनाई 2 टीमें :

भाजपा के पश्‍च‍िमी उत्‍तर प्रदेश के अध्‍यक्ष अश्‍वनी त्‍यागी का कहना है कि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर चुनावी अभियान अगले साल फरवरी से शुरू हो जाएगा। बीजेपी का ये अभियान मतदान के दिन तक चलेगा। इस अभियान में भाजपा की टीम ए और टीम बी काम करेंगी। वहीँ 1 सितंबर से राज्‍यों में चुनावी अभियान शुरू होना है। चुनावी राज्‍यों में इसे 2 फरवरी तक पूरा करना है। अश्वनी त्यागी ने बताया कि बूथ से लेकर लोकसभा क्षेत्र तक सम्मेलन, गोष्ठी, जनसंपर्क, घर-घर दस्तक, कारोबार संग चुनाव पर चर्चा, यूथ से चुनावी चकल्लस, किसान और आम आदमी से दर्द जानो मुहिम, मातृ शक्ति का साथ और आशीर्वाद हासिल करो कैंपेन आदि पर जोर रहेगा। खबरें हैं कि उत्‍तर प्रदेश के मेरठ से 1 सितंबर से अभियान शुरू हो सकता है।

मेरठ की बैठक में हो सकता है ऐलान :

भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी इस पर अपनी मंजूरी दे चुके हैं। माना जा रहा है कि मेरठ में होने वाली बैठक में इसका ऐलान हो सकता है। खबरें हैं कि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर अभियान अगले साल फरवरी के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगा। यह मतदान के दिन तक चलेगा। इसमें टीम ए और टीम बी शामिल होंगी। टीम ए में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह और टीम बी में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति इरानी, मुख्तार अब्बास नकवी, हरिमोहन सिंह, कलराज मिश्र, रविशंकर प्रसाद, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल आदि केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें