एशिया का सबसे बड़ी रेजिडेंशियल यूनिवर्सिटी कुछ दिनों पहले संस्कारी कोर्से शुरू करने की अटकलों को लेकर सुर्ख़ियों में थी. ये एक बार फिर सुर्खिया बटोर रही है. इस बार विश्वविद्यालय प्रशासन ने संस्कारी बहु कोर्से का खंडन किया है. 

यंग इंडिया का बीएचयू से कोई सम्बन्ध नहीं:

पिछले दिनों खबर आई थी कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय आइडियल बहु बनाने का कोर्स शुरू करेगा. अब आईआईटी बीएचयू के डायरेक्टर पी के जैन ने इन अटकलों का खंडन किया है. उन्होंने साफ़ किया कि है कि यंग इंडिया का बीएचयू से कोई लेना देना नहीं है. यह एक निजी संस्थान है.

बता दे कि  यंग इंडिया के सीईओ नीरज श्रीवास्तव ने कहा था कि इस कोर्स की शुरुआत समाज में बढ़ती समस्याओं को देखते हुए की जा रही है।

जिसके बाद संस्थान के इस कोर्स शुरू करने को मजाक भी बना था.

तीन महीने का था ‘आइडियल बहु’ कोर्स:

ख़बरों के मुताबिक़ आइडियल बहु कोर्स तीन महीने का था. इस कोर्स के दौरान लड़कियों को आदर्श बहु बनने की ट्रेनिंग दी जाती. इस ट्रेनिंग के दौरान कंप्यूटर ट्रेनिंग, पारस्परिक कौशल, समस्या सुलझाने की काबिलियत,फैशन संबंधी नॉलेज के अलावा मैरिज स्किल्स और सामाजिकता के भी गुण सिखाए जाने की बात कही गई थी।

इस कोर्स की ख़बरों ने जहाँ एक तरफ खूब सुर्खियां बटोरी वहीँ आईआईटी बीएचयू की खूब किरकिरी हुई थी.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश न्यूज़ ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें