राजधानी लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियों का इंतज़ार ख़त्म हो गया है. बीसीसीआई ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को भारत और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच की मेजबानी उत्तर प्रदेश को दी थी. यूपीसीए ने यह अंतर्राष्ट्रीय मैच लखनऊ के इकाना स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराने का फैसला लिया है. यह रोमांचक मुकाबला 6 नवंबर को खेला जाएगा.

25 वर्षों का लंबा इंतजार हुआ ख़त्म:

6 नवम्बर को भारत और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच से लखनऊ वासियों का 25 वर्षों का सूखा ख़त्म होगा. इस मैच के होने से नवाबों के शहर में रहने वाले खेल प्रमियों को क्रिकेट के नवाबों का जौहर नजदीक से देखने को मिलगा.

देश के सबसे ख़ूबसूरत स्टेडियमों में शुमार इकाना स्टेडियम की क्षमता 50 हज़ार लोगों की है.

1994 में हुआ था पिछला मुकाबला:

इससे पहले नवाबों के शहर में 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच का आयोजन हुआ था. यह मुकाबला केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित किया गया था.भारत ने यह टेस्ट मैच एक पारी और 119 रनों से जीत लिया था.

इस मैच में तेंदुलकर के 142 और नवजोत सिंह सिद्धू के 124 रनों की पारी की बदौलत भारत ने विशाल 511 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

छीन गई थी आईपीएल मैच की मेजबानी:

लखनऊ में इस वर्ष आईपीएल के दो मुकाबले खेले जाने थे मगर किन्हीं कारणों से इन मैचों की मेजबानी कोलकाता के ईडन गार्डन्स को मिल गयी. बता दे कि 6 नवंबर के मैच की मेजबानी इकाना स्टेडियम को कई चरणों के परीक्षण और कवायदों के बाद मिली है. इकाना स्टेडियम में दिलीप ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी के मैचों का आयोजन किया जा चुका है.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश न्यूज़ ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें