मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. जहाँ सभी पार्टी अपनी अपनी चुनावी रणनीति तैयार करने में लगी हैं, वहीं बहुजन समाज पार्टी की तरह से चुनाव के लिए प्रत्याशियों का वही चुनाव करना शुरू हो गया हैं. इसी कड़ी में बसपा ने आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मुरैना सीट से 4 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी घोषणा नहीं हुई है. 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बसपा की पहली सूची जारी:

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है. प्रदेश की एक दर्जन से अधिक अन्य विधानसभाओं के अलावा बसपा प्रमुख मायावती ने मुरैना जिले की चार सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.

टिकेट वितरण को लेकर बसपा सुप्रीमों ने बताया कि टिकेट बांटने में बेहद पारदर्शिता बरती जा रही है. उन्होंने ये भी कहा कि योग्य उम्मीदवारों को ही प्रत्याशी घोषित किया जा रहा है. इसके साथ ही पार्टी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है.

इसके साथ ही मायावती ने आगामी चुनाव में बेहतर परिणाम मिलने की भी उम्मीद जताई है.

राम प्रकाश राजोरिया की जगह बलवीर सिंह को उतारा:

गौरतलब है कि बसपा की प्रमुख ने बीते दिन मुरैना जिले की चार सीटों में मुरैना विधानसभा से वर्तमान में दमनी विधयक बलवीर सिंह को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है.

बता दें कि अभी तक इस सीट पर बसपा के सशक्त प्रत्याशी राम प्रकाश राजोरिया चुनाव लड़ते आये हैं. लेकिन सफलता उन्हें नहीं मिली.

ध्यान देने वाली बात ये भी हैं कि इस सीट पर बेहद कम मतों से हार जीत के फैसले आते रहे हैं. पार्टी की नीतियों और काफी विचार मंथन के बाद राम प्रकाश राजोरिया की जगह इस सीट से बलवीर सिंह को अपना प्रत्याशी मायावती ने बनाया है.

छत्तर सिंह तोमर बने बसपा उम्मीदवार:

वहीं तोमर बाहुल्य वाली सीट से बसपा प्रमुख ने छत्तर सिंह तोमर को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है. इसके साथ ही पार्टी ने इस सीट पर उम्मीदवार छत्तर सिंह तोमर की जीत की उम्मीद जताई है.

सूची में सोबरन सिंह और सत्य प्रकाश सखवार का भी नाम:

इसके साथ ही मायावती ने जिले की अम्बाह सीट के लिए भी अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. उन्होंने सत्य प्रकाश सखवार को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है.

इसके अलावा बसपा के कद्दावर नेता सोबरन सिंह को भी अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”देश की खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”national_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें